अहमदाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात दौरे पर

अहमदाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात दौरे पर

विधानसभा चुनाव नजदीक होने से यात्रा के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ दिवाली और नए साल का जश्न मनाएंगे

शुक्रवार को एकादशी से दिवाली 2022 उत्सव शुरू हो गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने गृहनगर में दिवाली मनाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से गुजरात के दौरे पर हैं। अमित शाह 26 अक्टूबर तक गुजरात के दौरे पर रहेंगे। इस दौरे के दौरान अमित शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ दिवाली और नया साल मनाएंगे। साथ ही 4 जोन में स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। उत्तर गुजरात की चार जोन में बैठक पालनपुर में होगी। जबकि मध्य गुजरात की बैठक वडोदरा में होगी। फिर सौराष्ट्र की बैठक सोमनाथ में और दक्षिण गुजरात की बैठक वलसाड में होगी और कार्यकर्ताओं से चुनावी रणनीति पर चर्चा होगी। 

हर साल अमित शाह अपने परिवार के साथ दिवाली और नया साल मनाते हैं

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से गुजरात के दौरे पर हैं। इसलिए हर साल अमित शाह अपने परिवार के साथ दिवाली और नया साल मनाते हैं। हालांकि इस बार अमित शाह इन त्योहारों को बीजेपी परिवार के साथ मनाने जा रहे हैं। साल 2022 के विधानसभा चुनाव बेहद नजदीक हैं। उस वक्त विधानसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री अमित शाह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीआर. पाटिल और मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल एक साथ नजर आएंगे। अमित शाह आज देर रात गुजरात आएंगे। वह अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर चार दिनों तक लगातार गुजरात की यात्रा करेंगे।

 बीजेपी की जोन वार बैठकें होने जा रही हैं

अमित शाह के गुजरात दौरे की रणनीति की बात करें तो बीजेपी की जोन वार बैठकें होने जा रही हैं। उत्तर क्षेत्र का एपी सेंटर पालनपुर में रखा गया है। पालनपुर में उत्तर क्षेत्र तेज जिला संगठन के सभी पदाधिकारी, स्थानीय कार्यकर्ता मतदाताओं के बीच जाएंगे। इन सभी की सीट पालनपुर में नॉर्थ जोन में रखी जाएगी। इसी तरह सौराष्ट्र के एपी। केंद्र को सोमनाथ माना जाता है। गिर सोमनाथ की बात करें तो यहां बीजेपी पिछले चुनाव में खाता भी नहीं खोल पाई थी। यहां बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था। फिर गिर सोमनाथ अब सौराष्ट्र की सभी सीटों पर मतदाताओं को आकर्षित करने के बारे में सोचा जाएगा।

वडोदरा में सेंट्रल जोन की सीट पर चर्चा होगी।

सेंट्रल जोन की बात करें तो यह वडोदरा में होगा। वडोदरा में सेंट्रल जोन की सीट पर चर्चा होगी। इसलिए साउथ जोन की बैठक सूरत में होगी। दक्षिणी क्षेत्र इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि दक्षिणी क्षेत्र में आदिवासी क्षेत्र शामिल हैं। फिर सूरत में होने वाली बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।
Tags: 0