अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिफ़ेंस एग्ज़ीबिशन 2022 के अंतर्गत ‘इंडिया पैवेलियन’ का उद्घाटन किया

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिफ़ेंस एग्ज़ीबिशन 2022 के अंतर्गत ‘इंडिया पैवेलियन’ का उद्घाटन किया

प्रधानमंत्री ने हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा डिज़ाइन किए गए स्वदेशी ट्रेनर एयरक्राफ़्ट HTT-40 का अनावरण भी किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर से ‘पाथ ऑफ़ प्राइड’ थीम आधारित एशिया के सबसे बड़े डिफ़ेंस एक्सपो 2022 का उद्घाटन करने के बाद हेलीपैड प्रदर्शनी ग्राउंड में भारत के फ़्लैगशिप एग्ज़ीबिशन का दौरा किया।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हेलीपैड प्रदर्शनी ग्राउंड में ‘आत्मनिर्भर भारत’ को साकार करने वाले महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट से भरपूर ‘इंडिया पैवेलियन’ का उद्घाटन किया और प्रदर्शनी में प्रस्तुत आकर्षक व मेड इन इंडिया उत्पादनों को रुचिपूर्वक देखा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा डिज़ाइन किए गए स्वदेशी ट्रेनर एयरक्राफ़्ट HTT-40 का अनावरण भी किया। यह एयरक्राफ़्ट आधुनिक तकनीक से लैस है और इसे पायलट फ़्रेंड्ली फ़ीचर्स के साथ डिज़ाइन किया गया है।

प्रधानमंत्री ने रक्षा उत्पादक तथा कम्पोनेंट्स निर्माता कंपनियों व एंटरप्रिन्योर्स को प्रोत्साहित किया


इस अवसर पर नरेन्द्र मोदी ने ‘गुजरात पैवेलियन’ का भी दौरा किया। यहाँ उन्होंने गुजरात स्थित डिफ़ेंस उत्पादन निर्माता कंपनियों तथा एंटरप्रिन्योर्स द्वारा बनाए जाने वाले संसाधनों और इन संसाधनों के निर्माण में उपयोग किए जाने वाले कम्पोनेंट्स को देखा और उन्हें प्रोत्साहित किया।
Tags: 0