अहमदाबाद : राज्य सरकार का बड़ा ऐलान, सीएनजी-पीएनजी पर वैट में 10 फीसदी की कटौती

अहमदाबाद :  राज्य सरकार का बड़ा ऐलान, सीएनजी-पीएनजी पर वैट में 10 फीसदी की कटौती

इस फैसले से गृहणियों और वाहन चालकों को सीधा फायदा होगा

राज्य सरकार ने दिवाली से पहले लोगों को तोहफा दिया है। सरकार ने सीएनजी और पीएनजी पर वैट कम किया है। राज्य सरकार ने वैट में 10 फीसदी की कटौती की है। इस फैसले से गृहणियों और वाहन चालकों को सीधा फायदा होगा।

एक साल में दो सिलेंडर फ्री देने का फैसला राज्य सरकार ने लिया है


इसकी घोषणा करते हुए मंत्री जीतू वाघानी ने कहा कि नागरिकों और गृहणियों को एक हजार करोड़ रुपये की राहत मिलनी है। साथ ही एक साल में दो सिलेंडर फ्री देने का फैसला राज्य सरकार ने लिया है। यह फैसला करीब 38 लाख गृहणियों को ध्यान में रखकर लिया गया है। जिसके तहत 650 करोड़ रुपये की राहत यानि 1700 करोड़ रुपये तक की राहत जनता के घरों या जेब तक पहुंचाने का फैसला किया गया है।

 प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को लाभ होगा


उन्होंने कहा कि अगर हम सीएनजी में 10 फीसदी की कटौती पर विचार करें तो 6 से 7 रुपये प्रति किलो का फायदा होगा। इसी तरह पीएनजी पर पांच से साढ़े पांच रुपये प्रति किलो का फायदा होने वाला है। उन्होंने राज्य सरकार के इस ऐलान को बहुत बड़ा बताया और इसे राज्य सरकार की ओर से दिवाली का तोहफा भी माना। इस प्रकार, प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को लाभ होगा। पूरी राशि सीधे उनके खाते में जमा कर दी जाएगी। यह निर्णय गरीब और मध्यम वर्ग के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है। साथ ही वाहन चालकों और रिक्शा चालकों के लिए एक बड़ी खबर है।
Tags: 0