अहमदाबाद : दीपावली नजदीक आते ही लाल दरवाजा में खरीदारी के लिए उमड़ रही भीड़ के कारण रास्ता बंद करना पड़ा

अहमदाबाद : दीपावली नजदीक आते ही लाल दरवाजा में खरीदारी के लिए उमड़ रही भीड़ के कारण रास्ता बंद करना पड़ा

कोरोना काल के बाद ग्राहक बिना मास्क के खरीदारी करते नजर आ रहे हैं

 दिवाली का त्योहार आने में कुछ ही दिन शेष हैं, ऐसे में बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ रही है। कोरोना काल के बाद ग्राहक बिना मास्क के खरीदारी करते नजर आ रहे हैं। अहमदाबाद के लाल दरवाजा बाजार में लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है। अंतिम समय में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी। भारी भीड़ के कारण लाल दरवाजा के गेट निजी वाहनों के लिए बंद कर दिए गए हैं। यातायात को रोकने के लिए सड़कों को बंद कर दिया गया है।

बाजार दो किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है


दिवाली के त्योहार को लेकर व्यापारियों और दुकानदारों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है। कोरोना काल में दो साल तक भूले त्योहारों के रंग, अब लोग मनमर्जी से खरीदारी भी कर रहे हैं। अच्छी ग्राहकी देखकर दुकानदार और फुटपाथ बाजार खुश हैं। लाल दरवाजा क्षेत्र में दो किलोमीटर के क्षेत्र में करीब 4 हजार लारी गल्ला और फुटपाथ की दुकानें हैं। शनिवार को यहां 80 हजार से ज्यादा लोगों ने खरीदारी की। आज रविवार को जहां छुट्टी है वहीं बड़ी संख्या में लोग खरीदारी की। दिवाली के त्योहार के चलते लोगों में घर की साज-सज्जा के सामान और कपड़ों की खरीदारी में भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

बाहर से भी लोग खरीदारी करने आ रहे हैं


त्योहारों के दौरान अहमदाबाद के लाल दरवाजा और भादरा बाजार में लोगों की भारी भीड़ रहती है। खासकर अहमदाबाद शहर के आसपास के गांवों के लोग भी यहां खरीदारी के लिए आते हैं। रविवार की छुट्टी के चलते शहर के बाहर से भी लोग बड़ी संख्या में पहुंचे हैं। ऐसे में पुलिस भी तैयार नजर आई। खासकर जब से हजारों की संख्या में लोग आ रहे हैं, इस बात का ध्यान रखा जा रहा है कि ट्रैफिक जाम की समस्या न हो। इसके लिए लाल दरवाजा के गेट बंद कर दिए गए हैं। लोगों को ट्रैफिक की समस्या न हो इसका भी ध्यान रखा जा रहा है।
Tags: 0