अहमदाबाद : 'महामारी' की नहर पर लगे बैनर, भूमिगत खारीकट नहर का शिलान्यास करने की मांग

अहमदाबाद : 'महामारी' की नहर पर लगे बैनर, भूमिगत खारीकट नहर का शिलान्यास करने की मांग

अहमदाबाद पूर्व की सबसे बड़ी समस्या खारीकट नहर को 1200 करोड़ की लागत से भूमिगत करने की घोषणा की गई

अहमदाबाद पूर्व की सबसे बड़ी समस्या खारीकट नहर को 1200 करोड़ की लागत से भूमिगत करने की घोषणा की गई। इसकी घोषणा को 6 महीने हो चुके हैं। लेकिन घोषणा सिर्फ कागजों पर ही रह गया। इसको लेकर युवा कांग्रेस की ओर से खारीकट नहर पर विभिन्न स्थानों पर बैनर व पोस्टर लगाकर विरोध प्रदर्शन किया गया। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता कपिल देसाई ने ओढव, विराटनगर, निकोल, इंद्रपुरी जैसे विभिन्न क्षेत्रों में बैनर लगाए।

भूमिगत खारीकट नहर के कार्य भूमिपूजन की उठी मांग


भारतीय युवा कांग्रेस नेता कपिल देसाई ने कहा, 'अहमदाबाद नगर निगम के शासकों द्वारा 6 महीने पहले खरीकट नहर को 1200 करोड़ की लागत से  भूमिगत बनाने की परियोजना की घोषणा की शुरुआत कब की जाएगी? लेकिन 6 महीने बीत जाने के बाद भी भूमिपूजन क्यों नहीं होता? हर चुनाव की तरह इस बार भी सत्ताधारी दल की योजना खारीकट नहर को भूमिगत करने का ऐलान कर मतदाताओं को धोखा देने की है। इन सवालों को लेकर बैनर लगाकर विरोध दर्ज कराया गया है।

1200 करोड़ के बजट की घोषणा सिर्फ कागजों पर : युवा कांग्रेस नेता


इसके साथ ही कपिल देसाई ने कहा कि खारीकट नहर को प्रदूषण मुक्त और भूमिगत बनाने के लिए लंबे समय से संघर्ष किया जा रहा था। उसके बाद सरकार ने मांग मान ली और खारीकट नहर को भूमिगत करने के लिए 1200 करोड़ के बजट की घोषणा की। हालांकि सरकार द्वारा की गई घोषणा को 6 महीने हो चुके हैं, लेकिन काम शुरू नहीं हुआ है। यदि जल्द ही खारीकट नहर को भूमिगत करने का कार्य शुरू नहीं किया गया तो और भी तीव्र आंदोलन किया जाएगा।

सत्तारूढ़ दल ने युवा कांग्रेस के विरोध को महज नाटक करार दिया


गौरतलब है कि सत्तारूढ़ दल ने युवा कांग्रेस के विरोध को नाटक करार दिया। सत्ताधारी दल ने कहा कि बहुत जल्द भूमिपूजन किया जाएगा। एएमसी ने खारीकट नहर के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरु की है। आगामी समय में खारीकट नहर को बंद करने का खातमुहूर्त किया जाएगा। गौरतलब है कि कुछ समय पहले अहमदाबाद नगर निगम की आम सभा की बैठक में खारीकट नहर को लेकर हंगामा हुआ था। इस बैठक में कांग्रेस ने सत्ताधारी दल पर तरह-तरह के आरोप लगाए थे। 
Tags: 0