अहमदाबाद : कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर बड़ी खबर; गुजरात में कांग्रेस करेगी 5 यात्राएं

अहमदाबाद : कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची को लेकर बड़ी खबर; गुजरात में कांग्रेस करेगी 5 यात्राएं

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 19, 20 और 21 अक्टूबर को होगी

 गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही है। कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 19, 20 और 21 अक्टूबर को होगी। जिसमें उम्मीदवारों की पहली सूची पर मुहर लगेगी। गुजरात कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में होगी। दिवाली के बाद कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची का ऐलान होगा। सूची की घोषणा दो से तीन चरणों में की जाएगी। कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन के लिए दिल्ली में बैठक होगी।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में


स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 19, 20, 21 अक्टूबर को दिल्ली में होगी। स्क्रीनिंग कमेटी के तुरंत बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होनी है। सीईसी की बैठक में कांग्रेस उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया जाएगा। कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची दिवाली के बाद घोषित करने की योजना है। बैठक के लिए प्रभारी रघु शर्मा, जगदीश ठाकोर और सुखराम राठवा दिल्ली जाएंगे।

गुजरात में कांग्रेस करेगी 5 यात्राएं


दूसरी ओर, मिशन 2022 के लिए कांग्रेस गुजरात में प्रचार के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। यात्रा युवा परिवर्तन यात्रा की तरह होंगी। कांग्रेस गुजरात में 5 यात्राएं करेगी। इसकी शुरुआत अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से होगी। विभिन्न क्षेत्रों के वरिष्ठ नेता यात्रा का नेतृत्व करेंगे। यात्रा के दौरान रोड शो, बाइक रैलियां, पदयात्राएं, सभाएं और बैठकें होंगी। इन यात्राओं में केंद्रीय नेता भी शामिल होंगे। दिवाली के बाद कांग्रेस यात्रा शुरू करेगी। कांग्रेस युवा परिवर्तन यात्रा की तर्ज पर यात्रा का आयोजन करेगी।

सरकार पर हमला


इसके साथ ही कांग्रेस के केंद्रीय नेता चुनाव को लेकर गुजरात का दौरे पर हैं। इस मौके पर कांग्रेस नेता जेपी अग्रवाल के साथ दीपक बाबरिया भी मौजूद थे। महंगाई, जीएसटी जैसे मुद्दों पर कांग्रेस नेताओं ने सरकार पर हमला बोला। कांग्रेस नेता दीपक बाबरिया ने यह भी आरोप लगाया कि विधायकों को पैसे का लालच दिया जा रहा है।
Tags: 0