अहमदाबाद : दिवाली की छुट्टी में दो लाख गुजराती घूमने जाएंगे, देश-विदेश की होटलें बुक

अहमदाबाद : दिवाली की छुट्टी में दो लाख गुजराती घूमने जाएंगे, देश-विदेश की होटलें बुक

अंतिम समय में होटल का कमरा या हवाई टिकट, ट्रेन का टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है

 घूमने-फिरने के शौकीन गुजरातियों को दिवाली वेकेशन का बेसब्री से इंतजार है। ज्यादातर लोगों ने दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए एडवांस टूर पैकेज बुक कर लिए हैं। क्योंकि, अंतिम समय में होटल का कमरा या हवाई टिकट, ट्रेन का टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है। टूर ऑपरेटरों का मानना ​​है कि इस साल दिवाली की छुट्टी के दौरान पर्यटकों की संख्या में इजाफा होगा। जिन लोगों ने कोरोना में जाना टाल दिया था, उन्होंने दिवाली की छुट्टी पर जाने के लिए सितंबर महीने से टूर पैकेज बुक करने का फैसला किया है। जिससे हवाई टिकट भी सामान्य दरों पर मिल रहे हैं।

 देश-विदेश में यह जगह लोकप्रिय हैं


गुजरातियों में अंतरराष्ट्रीय दौरों का क्रेज है। वियतनाम, दुबई, सिंगापुर, मलेशिया, बाली, मालदीव गुजरातियों की पसंदीदा जगह बन गए हैं। जबकि घरेलू कश्मीर, केरल, हिमाचल, दार्जिलिंग, भूटान, गोवा पसंदीदा हैं। गुजरात के बाहर से भी गुजरात के पर्यटन स्थलों को देखने का क्रेज है। दिवाली की छुट्टी में रणोत्सव, द्वारका, गिर सोमनाथ, गिर और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में बड़ी संख्या में पर्यटकों के आने की संभावना है।

यात्रा व्यवसाय के लिए फलदायी रहेगी दीपावली


ट्रैवल एजेंट्स फेडरेशन के चेयरमैन मनीष शर्मा ने न्यूज 18 गुजराती से बात करते हुए कहा कि 2022 के त्योहारों के दौरान पर्यटन में तेजी आई है। दिवाली पर्व पर जाने के लिए लोगों ने एडवांस टूर पैकेज बुक करा लिए हैं। क्योंकि दिवाली के त्योहार पर फ्लाइट का किराया तिगुना और टूर पैकेज महंगा हो जाता है। पर्यटन स्थलों पर होटल का कमरा मिलना भी मुश्किल हो जाता है। दिवाली की छुट्टी के दौरान 2 लाख से ज्यादा पर्यटक गुजरात से बाहर जाएंगे। अगर आप दिवाली त्योहार के दौरान यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो पहले से टिकट और होटल के कमरे बुक कर लें। क्योंकि टूर ऑपरेटर्स ने टूरिस्ट स्पॉट्स पर ज्यादातर होटल बुक कर लिए हैं और फ्लाइट और होटल का किराया आसमान छू जाएगा।
Tags: 0