अहमदाबाद : भर्ती को लेकर नर्सिंग यूनियन ने सरकार के खिलाफ ट्विटर पर शुरु किया आंदोलन

प्रदेश में पिछले काफी समय से कई युनियन एक के बाद एक आंदोलन कर रहे हैं

प्रदेश में पिछले काफी समय से कई युनियन एक के बाद एक आंदोलन कर रहे हैं। वे अपनी लंबित मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ बाहें चढ़ाते नजर आ रहे हैं। फिर राज्य में एक और युनियन ने भी सरकार के खिलाफ बाहें चढ़ाई है। राज्य की नर्सिंग यूनियन ने भी लंबित मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है। उन्होंने ट्विटर के जरिए सरकार का विरोध करना शुरू कर दिया है।

2021 की घोषणा हुई लेकिन कोई भर्ती नहीं!


राज्य में नर्सिंग की भर्ती के लिए स्वास्थ्य आयुक्त के लेटर पैड पर 500 पदों पर भर्ती के लिए 29 जुलाई 2021 को विज्ञापन दिया गया था। लेकिन एकसाल बीत जाने के बाद कोई भर्ती नहीं हुई। भर्ती प्रक्रिया में सरकार द्वारा नर्सिंग यूनियनों को जिम्मेदारी दी जाती है, लेकिन भर्ती न होने से नर्सिंग यूनियनों में नाराजगी है।

युनियन की शीघ्र नियुक्ति की मांग


इस मामले में राज्य नर्सिंग संघ के अध्यक्ष विपुल सिंह चावड़ा का कहना है कि जब सरकार ने विज्ञापन जारी किया तो 500 पद खाली थे। हाल ही में राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज भी शुरू किए गए हैं। नए पांच मेडिकल कॉलेजों में राजपीपला मेडिकल कॉलेज, गोधरा मेडिकल कॉलेज, वेरावल मेडिकल कॉलेज, पोरबंदर और मोरबी मेडिकल कॉलेज शामिल हैं। अब 1700 पदों पर भर्ती होनी है। वर्तमान में वडनगर, हिम्मतनगर, पाटन, मेडिकल कॉलेजों में 50 से 70 प्रतिशत कर्मचारी अनुबंध पर हैं। 2014 में आखिर में करीब 12 पदों पर भर्ती हुई थी। उनकी नियुक्ति वर्ष 2016 में हुई है। उसके बाद से कोई भर्ती नहीं हुई है। अब भर्ती की मांग की जा रही है।

सोशल मीडिया के माध्यम से आंदोलन


अब राज्य की नर्सिंग यूनियन ने सरकार के खिलाफ आंदोलन के लिए ट्विटर के जरिए सोशल मीडिया अभियान शुरू किया है। इस मामले का शीघ्र समाधान करने की मांग की गई है। गौरतलब है कि एक तरफ जहां विधानसभा चुनाव के लिए गुनती का समय बचा है, वहीं नर्सिंग यूनियन ने आंदोलन शुरू कर दिया है। वहीं सरकार चुनाव को ध्यान में रखते हुए विभिन्न यूनियनों की लंबित मांगों का समाधान भी कर रही है। अब देखना यह होगा कि राज्य की नर्सिंग यूनियन की मांगें मानी जाती हैं या नहीं!
Tags: 0