अहमदाबाद : अंबालाल पटेल ने की गुजरात में सर्दी की भविष्यवाणी, जानिए कब पड़ेगी कड़ाके की ठंड?

अहमदाबाद :  अंबालाल पटेल ने की गुजरात में सर्दी की भविष्यवाणी, जानिए कब पड़ेगी कड़ाके की ठंड?

22 दिसंबर के बाद गुजरात में कड़ाके की ठंड पड़ेगी और ठंड अधिक समय तक रहेगी

हालांकि मानसून गुजरात से विदाई ले ली है, बावजूद इसके गुजरात के कुछ हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और सामान्य बारिश भी हो रही है। मानसून के जाने के बाद हो रही बेमौसम बारिश से किसान परेशान हैं। मानसूनी फसल तैयार है और बादल छाए रहने और सामान्य बारिश से किसान चिंतित हैं। आम तौर पर, दिसंबर और जनवरी गुजरात में सबसे ठंडे महीने होते हैं, इसलिए मौसम विभाग भी भविष्यवाणी भी है कि नवंबर तक, यह एक डबल सीजन का अनुभव करेगा क्योंकि न्यूनतम तापमान कम है और अधिकतम तापमान अधिक है, इसलिए सुबह ठंडी है और दोपहर में गर्म है। 
मानसून के विदा होने और दोहरे मौसम के अहसास के साथ मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल भविष्यवाणी करते हैं कि सर्दी कब शुरू होगी, 22 दिसंबर के बाद गुजरात में कड़ाके की ठंड पड़ेगी और ठंड अधिक समय तक रहेगी। ठंडी और शुष्क हवाएं चलने के बाद न्यूनतम तापमान में कमी आने लगती है। लेकिन अब डबल सीजन का अहसास होगा और दिसंबर में कड़ाके की ठंड पड़ेगी। 

अगले पांच दिनों तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान समान रहेगा


राज्य में उत्तर-उत्तरपूर्वी हवाएं चल रही हैं। अगले पांच दिनों तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान समान रहेगा। राज्य में अधिकतम तापमान 35 डिग्री रिकॉर्ड किया जा रहा है। न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया गया। हालांकि पिछले 12 दिनों में अधिकतम तापमान में 4 से 5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। जबकि भुज का अधिकतम तापमान 39.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। तो न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री, नलिया का अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री, न्यूनतम तापमान 21 डिग्री है.हालांकि, राज्य में अधिकतम तापमान और न्यूनतम तापमान के बीच 14 से 16 डिग्री का अंतर है। जिससे सुबह-सुबह ठंड और दोपहर में गर्मी का अहसास होता है। अभी ठंड का इंतजार करना पड़ रहा है।
Tags: 0