अहमदाबाद : एसटी निगम ने दिवाली से पहले पर्यटकों को दी खुशखबरी, जल्दी करें यात्रा की तैयारी

अहमदाबाद : एसटी निगम ने दिवाली से पहले पर्यटकों को दी खुशखबरी, जल्दी करें यात्रा की तैयारी

एसटी निगम हर त्योहार पर पर्यटकों के लिए खास इंतजाम करता है, इस साल भी दिवाली के त्यौहार के कारण अतिरिक्त प्रबंधन के लिए कमर कस रहे हैं

दिवाली त्यौहार के मौके पर रेलवे स्टेशन हो या बस स्टेशन, पर्यटकों की भीड़ बढ़ जाती है। फिर पर्यटकों की भीड़ को कम करने के लिए एसटी निगम द्वारा 2300 अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। एसटी निगम हर त्योहार पर पर्यटकों के लिए खास इंतजाम करता है। इस साल भी, वे दिवाली के त्यौहार के कारण अतिरिक्त प्रबंधन के लिए कमर कस रहे हैं। एसटी निगम पर्यटकों के लिए अतिरिक्त 2300 बसें चलाएगा। हालांकि, सूरत में सौराष्ट्र के निवासियों की संख्या सबसे अधिक है। साथ ही पूरे गुजरात से लोग दिवाली की छुट्टियों में अपने वतन जाते हैं। इसके साथ ही सूरत मंडल से अतिरिक्त 1550 बसें चलाई जाएंगी, खासकर सौराष्ट्र, पंचमहल, दाहोद, गोधरा, झालोद के लिए अतिरिक्त संचालन किया जाएगा। अहमदाबाद मंडल से अतिरिक्त 700 बसें भी चलाई जाएंगी ताकि पर्यटकों को बस सुविधा मिल सके।

यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी

एस. टी. निगम सचिव के. डी. देसाई ने कहा है कि एसटी निगम दिवाली पर अतिरिक्त बसें चलाएगा। यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। दीपावली पर्व पर 2300 अतिरिक्त बसें चलेंगी। सभी अधिकारी मुख्यालय में रहेंगे और प्रबंधन में मदद करेंगे।


यात्री एसटी बसों की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं

इस बार संख्या बढ़ाने की संभावना के साथ योजना बनाई गई है। अहमदाबाद, सूरत और सभी डिपो से पर्यटकों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त बसें चलाने के निर्देश दिए गए हैं। यदि अग्रिम ऑनलाइन बुकिंग की जाती है, तो इनबाउंड और आउटबाउंड बुकिंग ऑनलाइन की जाती है, तो 10 प्रतिशत की छूट और एक तरह से बुकिंग करने पर 5 प्रतिशत की छूट मिलेगी और दिवाली के दौरान अतिरिक्त बस किराया सवा गुना होगा। 
हालांकि यात्री एसटी बसों की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं। साथ ही सभी डिपो से पर्यटकों की आवश्यकता के अनुसार बसें चलेंगी। दीपावली पर्व पर पर्यटकों की सुविधा के लिए एसटी निगम की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है। पिछले साल 8.80 लाख यात्रियों ने 18935 ट्रिप से सफर किया, जिससे एसटी को 9.38 करोड़ की कमाई हुई।
Tags: 0