अहमदाबाद : अगले पांच दिनों तक हो सकती है बारिश, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

अहमदाबाद : अगले पांच दिनों तक हो सकती है बारिश, मौसम विभाग की भविष्यवाणी

गुजरात के सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में सामान्य बारिश होने की संभावना जताई गई है

 एक तरफ जहां मानसून विदा होने को है, वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग ने आगामी पांच दिनों तक बारिश का अनुमान जताया है। उल्लेखनीय है कि अगले पांच दिनों तक सामान्य बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 5 दिनों तक सामान्य बारिश होगी। गुजरात के सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात में सामान्य बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा अहमदाबाद और गांधीनगर में भी बादल छाए रहेंगे।

वलसाड में बारिश का मौसम बना रहा


दक्षिण गुजरात के वलसाड जिले के वापी समेत ग्रामीण इलाकों में शाम के वक्त वातावरण में अचानक बदलाव आ गया। शाम ढलते ही बारिश का मौसम छा गया। गौरतलब है कि बारिश से गर्मी एवं उमस से शहरवासियों को राहत मिली है। वहीं दूसरी ओर धान की फसल खराब होने की आशंका से किसानों में चिंता की लहर दौड़ गई है।

दोहरा मौसम महसूस होगा : अंबालाल पटेल


मानसून के विदा होने का आभास और दोहरे मौसम की आशंका को लेकर मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल ने भविष्यवाणी की है कि जब सर्दी शुरू होगी तो 22 दिसंबर के बाद गुजरात में कड़ाके की ठंड पड़ेगी और ठंड लंबे समय तक रहेगी। गुजरात में उत्तर की ओर से सीधा हवा चलने से कड़कड़ाती ठंड पड़ेगी। ठंडी और शुष्क हवाएं चलने के बाद न्यूनतम तापमान में कमी आने लगती है। लेकिन अब डबल सीजन का अहसास होगा और दिसंबर में कड़ाके की ठंड पड़ेगी।

अब तक कितनी बारिश हुई है?


गौरतलब है कि, इस साल गुजरात पर मेघ मेहरबान नजर आ रहे है। राज्य में औसत वर्षा 119.61 प्रतिशत है। सबसे ज्यादा बारिश कच्छ में 186 फीसदी, उत्तर गुजरात में 121 फीसदी, पूर्व गुजरात में 96 फीसदी, सौराष्ट्र में 109 फीसदी और दक्षिण गुजरात में 132 फीसदी दर्ज की गई है। 
Tags: 0