अहमदाबाद : अब शहर में नजर आयेंगी विदेशों की तरह गगनचुंबी इमारतें

अहमदाबाद : अब शहर में नजर आयेंगी विदेशों की तरह गगनचुंबी इमारतें

नगर निगम की टाउन प्लानिंग कमेटी में लिया गया फैसला

एक तरफ विकास कार्यों से शहर की छवि बदल रही है, वहीं अब अहमदाबाद शहर में विदेशों की तरह गगनचुंबी इमारतें नजर आएंगी। इसको लेकर नगर निगम की टाउन प्लानिंग कमेटी में फैसला लिया गया है। शहर के सोला, बोदकदेव और शीलाज इलाकों में 30 से 33 मंजिल के गगनचुंबी इमारतें बनाई जाएंगी। जबकि पहले दो भवनों को मंजूरी दी गई थी। अब और इमारतों की अनुमति दी जा रही है।

बनेगी 30 से 33 मंजिला गगनचुंबी इमारत


इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि निरंतर विकास के पथ पर तेजी से दौड़ रहा अहमदाबाद शहर परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। इसमें शहर के 3 भवनों को गगनचुंबी इमारतों के निर्माण के लिए मंजूरी दी गई है। अब अहमदाबाद में 30 से 33 मंजिला भवन बनेगा। शहर के सोला, बोदकदेव, शीलाज में ऊंची-ऊंची गगनचुंबी इमारतें बनेंगी। इस संबंध में एएमसी की टाउन प्लानिंग कमेटी में फैसला लिया गया है। इससे पहले दो भवनों को मंजूरी दी गई थी। खासकर अहमदाबाद में कई विकास हो रहे हैं और शहर की छवि धीरे-धीरे बदल रही है। ऐसे में मुंबई जैसे शहरों में दिखने वाली ऊंची-ऊंची इमारतें अब अहमदाबाद में भी नजर आएंगी। इस संबंध में निगम की नगर योजना समिति में निर्णय लिया गया है। फिलहाल शहर के तीन इलाकों में 33 मंजिल तक के भवनों को मंजूरी दी गई है।

अहमदाबाद की विभिन्न सड़कों को मिले नये नाम


वहीं, अहमदाबाद की विभिन्न सड़कों का नामकरण किया गया है। यह फैसला टीपी कमेटी में लिया गया है। नामकरण में धार्मिक नेताओं, रबारी समुदाय के अग्रदूतों के नाम दिए गए हैं। विशालनगर से महाराणा प्रताप सोसाइटी की सड़क इसनपुर वार्ड में वलीनाथ मार्ग, विशालनगर में गोगा महाराज चौक, ओधव वार्ड में मोमाईनगर रबारी कॉलोनी ब्रह्मलिन बलदेव गिरिबापू चौक, इंडिया कॉलोनी वार्ड में सुहाना होटल और सुहाना होटल चार रोड पर सर्कल का नाम बदल दिया गया है।

रबारी समाज को खुश करने का प्रयास


गौरतलब है कि चर्चा है कि यह फैसला विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर लिया गया है। फिलहाल रबारी समाज सरकार से नाराज है, वहीं चुनाव को ध्यान में रखकर नामकरण पर चर्चा हो रही है।
Tags: Ahmedabad