अहमदाबाद : प्रदेश में जगह-जगह बेमौसम भारी बारिश से किसान चिंतित

अहमदाबाद : प्रदेश में जगह-जगह बेमौसम भारी बारिश से किसान चिंतित

सर्दियों में बारिश से खेत में खड़ी फसलों को नुकसान होने के आसार

इस समय राज्य में हर जगह बारिश हो रही है। अमरेली, डांग, सापुतारा और सूरत में भी बारिश हो रही है। सर्द मौसम के शुरुआत के दौरान बारिश से फसल को भारी नुकसान हो सकता है। क्योंकि सर्दियों में बारिश से खेत में खड़ी फसलों को नुकसान पहुंचता है। उस समय, राजुला तालुका के ग्रामीण पल्ली में गरज के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। राजुला पंथक में बिजली और तेज हवा के साथ बारिश हुई है। राजुला के बाबरिया, अम्मुली, अखेगढ़ और वावेरा समेत आसपास के गांवों में बारिश हुई है।

फसल खराब होने से किसान चिंता में हैं


बेमौसम बारिश से किसानों को कपास और मूंगफली सहित फसलों के नुकसान की आशंका है। बारिश से किसानों के खेतों में लगी मूंगफली की फलियां भीगने लगी हैं। इसलिए किसान बहुत चिंता में है। लगातार हो रही बारिश से किसान परेशान हैं। क्योंकि, कटाई के समय बारिश फसल को खराब कर सकती है।

राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में वातावरण में बदलाव देखा गया


इसके साथ ही डांग जिले के सापुतारा में भी माहौल में बदलाव देखने को मिला है। सापूतारा में हिल स्टेशन पर भी तेज बारिश हुई। बारिश से धान, नगली व वराई जैसी फसलों को नुकसान होने की आशंका है। मूसलाधार बारिश से धरती पुत्रों में भी चिंता का माहौल बन गया है। बारिश से मौसम में ठंडक तो बढ़ रही है, लेकिन साथ ही किसानों की फसल को भी नुकसान हो रहा है।

सूरत में लगातार तीसरे दिन भी हुई बारिश 


जहां पूरे राज्य में बारिश हो रही है, वहीं सूरत में लगातार तीसरे दिन बारिश हुई है। बारिश के चलते माहौल ठंडा हो गया है। उधर, बारिश से धान की फसल को नुकसान होने से किसान चिंतित है। सूरत में लगातार तीसरे दिन बारिश देखने को मिल रही है। सूरत में बारिश ने धीमी और भारी एंट्री शुरू कर दी है। गौरतलब है कि बारिश से सूरत का मौसम सर्द हो गया है, लेकिन साथ ही बारिश से धान की फसल को नुकसान होने का डर भी किसानों के मन में छाया हुआ है। 
Tags: 0