गुजरात : भले ही कहीं न दिखाई दे, हमें कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है : पीएम मोदी

गुजरात : भले ही कहीं न दिखाई दे, हमें कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है : पीएम मोदी

सोमवार को आणंद पहुंचे और आणंद जिले और नगर पालिका के विकास कार्यों का उद्घाटन कर जनता को संबोधित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिवसीय गुजरात के दौरे पर हैं। सोमवार को आणंद पहुंचे और आणंद जिले और नगर पालिका के विकास कार्यों का उद्घाटन कर जनता को संबोधित किया। आणंद में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मैं आपको थोड़ा आगाह करना चाहता हूं। इस बार मुझे लग रहा है कि कांग्रेस अपनी नई चाल चल रही है। ये कांग्रेसी बात नहीं कर रहे हैं बल्कि बड़ी ताकत से गांव-गांव समायोजन कर रहे हैं। ये उनकी पुरानी तरकीबें हैं।"

चुनाव में अब सतर्क रहने की जरूरत है

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं उनकी आलोचना नहीं करना चाहता। उनकी एक पार्टी है, उन्हें करना है, लेकिन हमें सावधान रहना होगा। नहीं तो हम अक्सर भ्रम में रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस नया कदम उठा रही है। चुनाव में अब सतर्क रहने की जरूरत है। कांग्रेस अब टीवी पर नहीं दिख रही है, प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं कर रही है, इसलिए इसे हल्के में न लें। कांग्रेस बड़ी ताकत से समायोजन कर रही है। कांग्रेस गांव-गांव बैठक कर रही है। हमें रणनीति में नए पहलू जोड़ने होंगे।

मेरे गुजरात की पहचान फार्मा हब के तौर पर होगी

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे गुजरात की पहचान फार्मा हब के तौर पर होगी। पिछले 20 वर्षों में गुजरात विकास की पहचान बन गया है। अब हमें इलेक्ट्रिक कार प्रोडक्शन में भी डंका बज रही है। जिस गिफ्ट सिटी का हमने सपना देखा है। यह दुनिया को ताकत देने का काम है। मैं गुजरात के आने वाले दिनों का इंतजार कर रहा हूं। मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए।

गुजरात और बीजेपी का रिश्ता अटूट है

गुजरात में बीजेपी के काम को लेकर पीएम मोदी ने कहा, गुजरात बीजेपी सबका सहारा है, सबका विकास है। गुजरात और बीजेपी का रिश्ता अटूट है। यह रिश्ता सिर्फ राजनीति का नहीं है, ये है आप के दिल का प्यार, इसलिए आपने हमेशा कमल को खिला रखा है। भाजपा सरकार ने गांव-गांव पक्की सड़कें बनाई हैं, चारों तरफ राष्ट्रीय राजमार्गों को मजबूत किया है, घरों और खेतों में पानी पहुंचाने के लिए दिन-रात काम किया है। 
Tags: 0