अहमदाबाद : प्रधानमंत्री ने देश के पहले सौर ऊर्जा से चलने वाले गांव मोढेरा में लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ किया

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री ने देश के पहले सौर ऊर्जा से चलने वाले गांव मोढेरा में लाइट एंड साउंड शो का शुभारंभ किया

गुजरात हिंदुस्तान में अग्रणी राज्यों में से एक बन गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोढेरा पहुंच गए हैं। उन्होंने यहां मोढेरा को भारत का पहला सौर ऊर्जा गांव घोषित किया है। इसके साथ ही उन्होंने यहां लाइटिंग शो शुरू किया है। इससे पहले उन्होंने कुलदेवी मोढेश्वरी माता के मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की। उन्होंने देलवाड़ा के एक गांव में एक जनसभा को भी संबोधित किया।

लोगों को बिजली के साथ रुपया भी मिलेगा


इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'हमने बिजली का पूरा चक्र ही बदल दिया है। पहले उन्हें हार्स पावर के लिए आंदोलन करना पड़ता था और अब सरकार अतिरिक्त बिजली खरीदेगी। जितनी बिजली की जरूरत हो उतनी बिजली का इस्तेमाल करो और बाकी सरकार को बेच दो। लोगों को रुपये के साथ मुफ्त बिजली मिलेगी।

'मैं सिर झुकाकर गुजरातियों का सम्मान करता हूं'


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते हैं, 'आप लोगों ने पिछले दो दशकों में हम पर भरोसा किया है। उस समय, गुजरात हिंदुस्तान में अग्रणी राज्यों में से एक बन गया है। इस अवसर पर मैं सिर झुकाकर गुजरातियों का सम्मान करता हूं। आपकी मर्दानगी के कारण एक नया इतिहास रचा गया।'गुजरात में दिख रहा है विकास 
आगे प्रधानमंत्री कहते हैं, 'आज गुजरात में विकास दिखाई दे रहा है। अमेरिका में स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के दर्शन करने वालों की तुलना में अधिक लोग सरदार साहब के चरणों में सम्मान देने के लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी जाते हैं। नरेंद्र और भूपेंद्र की डबल इंजन सरकार से ही विकास की रफ्तार बढ़ी है।
Tags: 0