अहमदाबाद : सोने-चांदी की प्री-बुकिंग के लिए ज्वैलरी शोरूम में खरीदी के लिए उमड़े लोग

अहमदाबाद : सोने-चांदी की प्री-बुकिंग के लिए ज्वैलरी शोरूम में खरीदी के लिए उमड़े लोग

कीमतों में बढ़ोतरी की आशंका से उमड़ी भीड़

दिवाली नजदीक आ रही है और लोग खरीदारी के लिए बाजारों में उमड़ रहे हैं। धनतेरस और पुष्य नक्षत्र में ज्यादातर लोग सोना-चांदी खरीदते हैं। तो इस बार बाजार में कुछ अलग ही क्रेज चल रहा है। इस बार लोगों ने सोना-चांदी की प्री-बुकिंग शुरू कर दी है।

कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना को लेकर भीड़


अहमदाबाद में लोगों ने 25 से 30 फीसदी सोना प्री-बुक किया है। वहीं चांदी में भी 40 फीसदी की प्री-बुकिंग दर्ज की गई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने-चांदी की कीमतों में तेजी की संभावना को देखते हुए लोगों ने धनतेरस और पुष्य नक्षत्र में प्री-बुकिंग शुरू कर दी है।


शोरूम में आकर्षक ऑफर


अहमदाबाद के हर शोरूम में सोना-चांदी खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। इसलिए शोरूम और ज्वैलर्स सुविधा के साथ आकर्षक ऑफर्स भी दे रहे हैं। उस समय धनतेरस और पुष्य नक्षत्र के दिनों में कीमतें बढ़ने के कारण लोगों ने सोने और चांदी के लिए पहले से ही बुकिंग कर ली थी।

डिजिटल गोल्ड क्या है?


डिजिटल सोना ऑनलाइन खरीदा जा सकता है और ग्राहक की ओर से विक्रेता द्वारा बेचे गए बीमाकृत तिजोरी में संग्रहीत किया जा सकता है। आपको बस इंटरनेट, मोबाइल बैंकिंग की जरूरत है और आप कभी भी डिजिटल रूप से सोने में निवेश कर सकते हैं। कोई न्यूनतम खरीद सीमा नहीं है, इसलिए आप कम से कम 100 रुपये का निवेश कर सकते हैं।

जानिए, कहां से खरीदें डिजिटल सोना?


आप पेटीएम, गूगल पे और फोनपे जैसे कई मोबाइल ई-वॉलेट के जरिए डिजिटल गोल्ड में निवेश कर सकते हैं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज और मोतीलाल ओसवाल जैसे ब्रोकरों के पास भी डिजिटल गोल्ड निवेश विकल्प हैं।

ये कंपनियां देती हैं डिजिटल सोना


वर्तमान में भारत में डिजिटल गोल्ड की पेशकश करने वाली तीन कंपनियां हैं। ओगमोंट गोल्ड लिमिटेड, एमएमटीसी-पीएएमपी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, सुरक्षित ब्रांड एमएमटीसी लिमिटेड, एक सरकारी कंपनी है, और स्विस फर्म एमकेएस पीएएमपी और डिजिटल गोल्ड इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एक संयुक्त सेफगोल्ड ब्रांड है। 
Tags: 0