अहमदाबाद : जामनगर-मुंबई से 120 करोड़ की एमडी ड्रग्स जब्त

अहमदाबाद : जामनगर-मुंबई से 120 करोड़ की एमडी ड्रग्स जब्त

एयर इंडिया के पूर्व पायलट समेत छह लोग गिरफ्तार

 मुंबई और जामनगर से 120 करोड़ की एमडी ड्रग्स जब्त की गई, जिसमें एयर इंडिया के पूर्व पायलट को गिरफ्तार किया गया। एनसीबी के उप निदेशक एसके सिंह ने बताया कि यह एमडी ड्रग्स मुंबई के एक गोदाम में रखी थीं। एनसीबी ने नशा तस्कर गिरोह के सरगना समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को एक और बड़ी कामयाबी मिली है। ब्यूरो ने जामनगर, गुजरात और मुंबई के एक गोदाम से 120 करोड़ रुपये मूल्य की 60 किलोग्राम नशीली दवा मेफेड्रोन जब्त की है। इस मामले में एयर इंडिया के पूर्व पायलट समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एमडी ड्रग्स को मुंबई के एक गोदाम में रखा गया था


एनसीबी के उप निदेशक एसके सिंह को शुक्रवार को यह जानकारी मिली। उन्होंने कहा कि इन एमडी ड्रग्स को मुंबई के एक गोदाम में रखा गया था। गुप्त सूचना पर गोदाम में छापेमारी कर एनसीबी ने नशा तस्कर गिरोह के सरगना समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। एनसीबी के डीडीजी सिंह के मुताबिक, शुरुआत में जामनगर की नेवल इंटेलिजेंस यूनिट ने एमडी ड्रग्स की बिक्री और खरीद की जानकारी दी। इस सूचना पर एनसीबी और नेवल इंटेलिजेंस यूनिट ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। इस सूचना के आधार पर जामनगर से 10,350 किलोग्राम एमडी ड्रग्स जब्त किया गया। 

आरोपी सोहेल गफ्फार एयर इंडिया में पायलट था


डीडीजी सिंह ने कहा कि जामनगर में गिरफ्तार किए गए दो आरोपियों में से एक सोहेल गफ्फार है, जो 2016 से 2018 के बीच एयर इंडिया का पायलट था। एनसीबी मुख्यालय दिल्ली और मुंबई अंचल कार्यालय ने 3 अक्टूबर को जामनगर में छापा मारा। जामनगर व मुंबई से तीन-तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले छापेमारी के दौरान दक्षिण मुंबई के एसबी रोड फोर्ट इलाके के एक गोदाम से 50 किलो एमडी ड्रग जब्त किया गया था।
Tags: 0