अहमदाबाद : वंदे भारत ट्रेन हादसे में भैंस मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

अहमदाबाद : वंदे भारत ट्रेन हादसे में भैंस मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

हाल ही में शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी

गुजरात में हाल ही में शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसके बाद इस घटना में किसी की जान नहीं गई। गांधीनगर कैपिटल से मुंबई सेंट्रल के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह करीब 11.15 बजे भैंस से टक्कर हो जाने से दुर्घटनाग्रस्त हो गई। तब पुलिस ने इस मामले में भैंस के मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। 

भैंस के  टकरा जाने से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया


ट्रेन ओवरटेक करने के बाद मणिनगर ट्रैक पर भैंस के  टकरा जाने से इंजन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारियों का एक काफिला तुरंत मौके पर पहुंचा और क्षतिग्रस्त हिस्से की तुरंत मरम्मत कर ट्रेन को रवाना किया। इस मामले में गंभीरता जताते हुए रेलवे सुरक्षा बल ने भैंस के मालिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली है। फिलहाल आरपीएफ ने इस मामले में आगे की कार्रवाई की है।

ट्रेनों के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है


रेलवे पीआरओ प्रदीप शर्मा ने बताया कि इस घटना से कुछ नुकसान हुआ है। ट्रेनों के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है। ट्रेन अपने निर्धारित समय पर चल रही है। शर्मा ने कहा कि ट्रेन समय पर चलाई जाएगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि गुजरात में गाय-भैंस पालने वाले को वंदे भारत ट्रेन की समय सारिणी की जानकारी नहीं है। यही कारण है कि भैंसों का झुंड ट्रैक पर आ गया। अब उन्हें जागरूक करने के लिए अभियान चलाया जाएगा।
Tags: 0