अहमदाबाद : वड़ोदरा के पास दरजीपुरा हाईवे पर कंटेनर पलटने से 10 की मौत, 7 घायल

अहमदाबाद : वड़ोदरा के पास दरजीपुरा हाईवे पर कंटेनर पलटने से 10 की मौत, 7 घायल

कार को बचाने के प्रयास में कंटेनर के चालक ने नियंत्रण खो दिया, जिससे यह घटना हुई


 वडोदरा के पास सूरत-अहमदाबाद हाईवे पर मंगलवार को दोपहर एक कंटेनर और आटो रिक्शा के बीच हुए हादसे में दो बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई। कार को बचाने के प्रयास में कंटेनर के चालक ने नियंत्रण खो दिया, जिससे यह घटना हुई।  मंगलवार को  दोपहर करीब 12 बजे दरजीपुरा के पास हाईवे पर हुई इस घटना की प्राथमिक जानकारी यह है कि सूरत की ओर से आ रहा कंटेनर अहमदाबाद की ओर जा रहा था, जबकि दरजीपुरा पुल के पास कार को बचाने के प्रयास में कंटेनर के चालक ने स्टीयरिंग से नियंत्रण खो दिया। .


यात्रियों से भरी आटो रिक्शा को रौंदते हुए कंटेनर एयर फ़ोर्स बेस की दीवार से जा टकराया


घटना के समय उक्त स्थान पर लगातार वाहनों के आवागमन के बीच कंटेनर के चालक ने यात्रियों से भरे ट्रक को टक्कर मार दी और फिर टैंकर व ट्रक सड़क के एक तरफ नीचे उतरकर वायु सेना के परिसर में घुस गए।

पांच मिनट में पहुंची दमकल की टीम


दुर्घटना स्थल से फायर ब्रिगेड का आपातकालीन प्रतिक्रिया केंद्र उस जगह से आधा किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जिससे एक राहगीर ने व्यक्तिगत रूप से फायर ब्रिगेड कांस्टेबल जशुभाई वाघेला को सूचित किया। पानीगेट दमकल अधिकारी अमित चौधरी को सूचना देने के पांच मिनट के भीतर दोनों टीमें मौके पर पहुंच गईं।

दो बच्चों समेत 7 की मौत, पतरा काटकर को बचा लिया गया


दमकल की टीम जब पहुंची तो आटो रिक्शा में कुछ लोग जिंदा थे जबकि कुछ लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मृतकों में दो बच्चों के साथ सात का समावेश है। फायर बिग्रेड ने पहले पतरे को कटर से काटा और चारों घायलों को बाहर निकालकर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।

वायुसेना की दीवार टूटी, मदद के लिए आई वायुसेना की टीमें


कंटेनर का चालक कंटेनर को इतनी तेज गति से चला रहा था कि कंटेनर सड़क से नीचे उतर गया और 20 फीट दूर वायु सेना की दीवार को तोड़ दिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए वायुसेना की टीम भी दमकल की मदद के लिए आगे आई। घटना स्थल पर भीड़ जमा हो गई और यातायात जाम हो गया। इसलिए पुलिस की टीमें यातायात को सामान्य करने के काम में लगी हुई थीं। 
Tags: 0