अहमदाबाद : माउंट आबू में आयोजित होने वाली पर्वता रोहण में भाग लेंगी सावरकुंडला की दो युवतियां

अहमदाबाद : माउंट आबू में आयोजित होने वाली पर्वता रोहण में भाग लेंगी सावरकुंडला की दो युवतियां

एनसीसी के दो कैडर छात्रों मकवाना भारती और बगडा मीणा ने इस प्रशिक्षण में रुचि दिखाई और प्रशिक्षण प्राप्त किया

सौराष्ट्र विश्वविद्यालय राजकोट शारीरिक शिक्षा विभाग ने एक पर्वतारोहण शिविर का आयोजन किया गया है, जिसमें सावरकुंडला शहर के घेलानी महिला कला महाविद्यालय के एनसीसी के दो कैडर छात्रों मकवाना भारती और बगडा मीणा ने इस प्रशिक्षण में रुचि दिखाई और प्रशिक्षण प्राप्त किया। इस प्रशिक्षण को बहुत उत्साह के साथ पूरा करने पर प्राचार्य और स्थानीय गणमान्य लोगों ने सम्मानित किया। 

दोनों युवतियां अब 11वें माह में माउंट आबू में होने वाली पर्वतारोहण प्रतियोगिता में भाग लेंगी


दोनों युवतियां अब 11वें माह में माउंट आबू में होने वाली पर्वतारोहण प्रतियोगिता में भाग लेंगी। वर्तमान में, ये छात्राएं ट्रेकिंग प्रशिक्षण, रैपलिंग रोप नॉट प्रशिक्षण ले रही हैं। सौराष्ट्र विश्वविद्यालय, राजकोट की कुल 42 युवतियों को इसमें प्रशिक्षित किया गया था, जिसमें सावरकुंडला की दो युवतियों का समावेश है। युवतियां वर्तमान में सावरकुंडला के महिला कॉलेज में पढ़ रही हैं और वर्तमान में पर्वतारोहण की तैयारी कर रही हैं और उन्हें कॉलेज के प्राचार्य और प्रोफेसर द्वारा सभी जानकारी और मार्गदर्शन दिया जा रहा है।

कैंप 13 सितंबर से 22 सितंबर तक आयोजित किया गया था


भारती मकवाना और बगडा मीना दोनों युवतियां नवंबर माह में माउंट आबू में 11 दिनों के प्रशिक्षण की तैयारी बड़े उत्साह से कर रही हैं और उनके माता-पिता उनका उत्साहवर्धन कर रहे हैं। जूनागढ़ में पंडित दीनदयाल उपाध्याय पर्वतारोहण प्रशिक्षण केंद्र द्वारा 74 युवक-युवतियों को संरक्षण जागरूकता के साथ प्रशिक्षित किया गया। सफाई अभियान सहित प्रशिक्षण के. पी. राजपूत सहित के अधिकारी द्वारा दिया जा रहा है।  यह कैंप 13 सितंबर से 22 सितंबर तक आयोजित किया गया था। 
Tags: 0