अहमदाबाद : विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका, चेतन रावल ने छोड़ी कांग्रेस

अहमदाबाद : विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात कांग्रेस को बड़ा झटका, चेतन रावल ने छोड़ी कांग्रेस

कांग्रेस छोड़ने वाले चेतन रावल राज्य के पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रबोध रावल के बेटे हैं

गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, कांग्रेस पार्टी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। शहर के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व महामंत्री चेतन रावल ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। यह दावा किया गया है कि चुने हुए लोग संगठन से ज्यादा मजबूत हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी अब पहले जैसी नहीं रही।
 

कांग्रेस मेरे खून में है लेकिन जिस कांग्रेस में मैंने काम किया है और जिस कांग्रेस को मैंने देखा है, वह कांग्रेस आज नहीं रही


न्यूज 18 गुजराती से खास बातचीत में चेतन रावल ने कहा कि यह संयोग ही है कि उन्होंने चुनाव के दौरान इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस मेरे खून में है लेकिन जिस कांग्रेस में मैंने काम किया है और जिस कांग्रेस को मैंने देखा है, वह कांग्रेस आज नहीं रही। पिछले कई वर्षों से मैंने देखा है कि निर्वाचित प्रतिनिधियों का आकार बढ़ा है और संगठन का आकार घट गया है। आज गुजरात कांग्रेस में संगठन का महत्व कम हो गया है। आज इस्तीफा दिया है।  पार्टी नेता पर कोई व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं की है।

मैं अगले दो दिनों में अपने फैसले की घोषणा करूंगा


उन्होंने आगे कहा कि छह महीने पहले पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने इशारा किया था।  हालांकि, कोई बदलाव नहीं हुआ है। अब इस पार्टी में काम नहीं है। इसलिए पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मैं अगले दो दिनों में अपने फैसले की घोषणा करूंगा। राजनीति में सक्रिय रहूंगा। लेकिन मैं अपने समर्थकों से बात करूंगा कि आगे क्या करना है। मेरे दोस्त नहीं चाहते कि कोई मेरे समर्थन से इस्तीफा दे। हर कोई स्वतंत्र है।

दो दिन पहले उन्होंने शहर कांग्रेस के संगठन से इस्तीफा दे दिया था

कांग्रेस छोड़ने वाले चेतन रावल राज्य के पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रबोध रावल के बेटे हैं। एक समय था जब कांग्रेस में प्रबोध रावल का बोलबाला था। चेतन रावल को कांग्रेस पार्टी में कई जिम्मेदारियां मिलीं। अहमदाबाद शहर अध्यक्ष से लेकर प्रदेश महामंत्री तक की जिम्मेदारी निभाई है। विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस को झटका लगा है। दो दिन पहले उन्होंने शहर कांग्रेस के संगठन से इस्तीफा दे दिया था।
Tags: 0