अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीएमडीसी मैदान में मां शक्ति की महाआरती कर लिया आशीष

अहमदाबाद : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीएमडीसी मैदान में मां शक्ति की महाआरती कर लिया आशीष

राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल भी रहे मौजूद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नवरात्रि के चौथे दिन गुरुवार रात अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में आयोजित वाइब्रेंट नवरात्रि महोत्सव में ‘मां शक्ति’ की महाआरती की। इस अवसर पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल भी उनके साथ मौजूद रहे।

वाइब्रेंट नवरात्रि महोत्सव को पूरी दुनिया में विशेष पहचान मिली है


उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान वाइब्रेंट नवरात्रि महोत्सव शुरू किया था, इससे गुजरात के इस महोत्सव को पूरी दुनिया में विशेष पहचान मिली है। आज केवल देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में सबसे लंबे नृत्य महोत्सव के रूप में अपनी पहचान स्थापित कर चुका है। आज के इस आयोजन में राज्य के विभिन्न शक्तिपीठों से भी श्रद्धालु लाइव वीडियो के जरिए जुड़े थे। समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अन्य महानुभावों ने सुप्रसिद्ध कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किए गए गरबों को देखा। 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल भी रहे मौजूद

108 ऋषि कुमारों ने वैदिक मंत्रोच्चार एवं शंखध्वनि से प्रधानमंत्री का पारंपरिक स्वागत किया


इस अवसर पर सोला भागवत के 108 ऋषि कुमारों ने वैदिक मंत्रोच्चार एवं शंखध्वनि के माध्यम से प्रधानमंत्री का पारंपरिक स्वागत किया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्रधानमंत्री को मां अंबा का ‘श्री यंत्र’ भेंट किया। महाआरती में राज्य के पर्यटन मंत्री पूर्णेशभाई मोदी, पर्यटन राज्य मंत्री अरविंदभाई रैयाणी, सांसद सी.आर. पाटिल तथा अहमदाबाद के महापौर किरीटभाई परमार उपस्थित रहे।
Tags: 0