अहमदाबाद : दृढ़ संकल्प व अडिग मनोबल वाला मात्र एक व्यक्ति भी ला सकता है समाज में अनेक परिवर्तन : मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल

अहमदाबाद : दृढ़ संकल्प व अडिग मनोबल वाला मात्र एक व्यक्ति भी ला सकता है समाज में अनेक परिवर्तन : मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में पंचोली तथा छारा समाज का स्नेहमिलन कार्यक्रम आयोजित हुआ

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि दृढ़ संकल्प व अडिग मनोबल के साथ निकल पड़ने वाला मात्र एक व्यक्ति भी समाज में अनेक बदलाव ला सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस बात को स्वच्छता अभियान, डिजिटल इंडिया, फ़िट इंडिया, योग प्रचार जैसे कार्यों को कर सिद्ध किया है। श्री पटेल बुधवार को गांधीनगर में आयोजित पंचोळी (पंचोली) तथा छारा समाज के स्नेहमिलन समारोह में संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सामाजिक अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का ऊष्मापूर्वक अभिवादन किया।

कोई साथ दे या न दे, जागृत नागरिकों को तो ‘एकला चालो रे’ का भाव दृढ़ कर जुटे रहना चाहिए


मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों में शिक्षा, प्रशिक्षण तथा उद्यम प्रेरित करने से सामाजिक बुराइयों को दूर करने वाले सेवा कार्य सरल बन जाते हैं। उन्होंने कहा कि समाज के उत्कर्ष के लिए अन्य कोई साथ दे या न दे, जागृत नागरिकों को तो ‘एकला चालो रे’ का भाव दृढ़ कर जुटे रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना महामारी के दौरान सरकारों ने कोविड नियंत्रण, व्यापक टीकाकरण एवं उपचार के जो क़दम उठाए, उस पर विश्व के देशों ने भी ग़ौर किया है। मुफ़्त वैक्सीनेशन के साथ कठिन काल में किसी को भूखा न सोना पड़े, इसके लिए प्रधानमंत्री ने मुफ़्त अनाज का वितरण भी सुनिश्चित किया।

इस वर्ष का सरकार का बजट गुजरात के इतिहास का सबसे बड़ा बजट 


मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश व गुजरात की अर्थव्यवस्था फल-फूल रही है। ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार भारत ने ब्रिटेन को पीछे छोड़ विश्व की पाँचवीं सबसे बड़ी इकोनॉमी का स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली डबल इंजन सरकार के फलस्वरूप गुजरात विकास के मार्ग पर तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार गुजरात सरकार का आर्थिक प्रबंधन देश में सर्वश्रेष्ठ है। इस वर्ष का सरकार का बजट गुजरात के इतिहास का सबसे बड़ा बजट है। इस अवसर पर बक्शी पंच (ओबीसी आयोग) मोर्चे के पूर्व अध्यक्ष श्री भगवानदास पंचाल, उपाध्यक्ष मयंक नायक, सामाजिक अग्रणी सर्वश्री हितेश गांधी, भानुभाई पंचोली, रतन ओडेकर आदि महानुभाव उपस्थित थे।
Tags: 0