अहमदाबाद : खगोलीय घटना के चलते नवरात्रि के आयोजनों पर फिर सकता है पानी!

अहमदाबाद : खगोलीय घटना के चलते नवरात्रि के आयोजनों पर फिर सकता है पानी!

राज्य के कुछ क्षेत्रों में 3 से 4 इंच बारिश का अनुमान

नवरात्रि में खिलाड़ियों के लिए बुरी खबर है। नवरात्रि के दौरान हथिया नक्षत्र होने से दोपहर के बाद बारिश हो सकती है। इस दरम्यान तीन से चार इंच बारिश होने की संभावना जाने-माने भविष्यवक्ता रमणीक वामजा ने की है। उन्होंने एक और भविष्यवाणी करते हुए कहा कि कल सूर्य के चारों ओर जो चक्र हुआ, उसके कारण दुनिया के किसी भी देश में बहुत बड़ा तूफान आएगा। ऐसे में नवरात्रि में बारिश के बिलन होने की संभावना दिखाई गई है।
ज्योतिष, भडली वाक्यों और खगोल विज्ञान के आधार पर वर्षा की भविष्यवाणी की जाती है। पिछले 32 सालों से खगोल विज्ञान पर भविष्यवाणी कर रहे रमणिक वामजा ने भविष्यवाणी की है कि नवरात्रि के दौरान बारिश का व्यवधान होगा। दोपहर के बाद बारिश हो सकती है। इसे मंडाण वर्षा कहते हैं और सौराष्ट्र में लगभग 3 से 4 इंच बारिश हो सकती है। वहीं, गत रोज एक खगोलीय घटना घटी। सूर्य के चारों ओर एक चक्र देखा गया। इसको लेकर रमणिक वामजा ने भविष्यवाणी की है कि, 18 से 22 अक्टूबर के बीच दुनिया भर में एक बड़ा तूफान आएगा और समुद्र में बहुत बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। चंद्रमा और सूर्य के चारों ओर का चक्र दोनों अलग-अलग हैं, लेकिन तेज तूफान की भी संभावना है।

तीन से पांच अक्टूबर तक राज्य के माहौल में बदलाव हो सकता 


साथ ही मौसम विशेषज्ञ अंबालाल पटेल ने बारिश की भविष्यवाणी की है। उन्होंने कहा है कि बारिश के जाने के बाद भी राज्य के कुछ इलाकों में नवरात्रि के दौरान बारिश का मौसम भी रहेगा। इसलिए बारिश धीरे-धीरे निकल जाएगी। बारिश के जाने के बावजूद राज्य के कुछ हिस्सों में अभी भी बारिश की संभावना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दक्षिण गुजरात और दक्षिण सौराष्ट्र के इलाकों में कुछ बारिश हो सकती है। नवरात्रि के दौरान 27 तारीख को बादल छा सकते हैं और 28 से 2 अक्टूबर तक राज्य के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। जबकि पांच अक्टूबर तक समुद्र में तेज हवा चल सकती है। तीन से पांच अक्टूबर तक राज्य के माहौल में बदलाव हो सकता है।
Tags: 0