अहमदाबाद : चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की पार्टी विधायकों के साथ डिनर डिप्लोमेसी

अहमदाबाद : चुनाव से पहले मुख्यमंत्री की पार्टी विधायकों के साथ डिनर डिप्लोमेसी

गुजरात में आचार संहिता लागू होते ही स्नेहमिलन कार्यक्रम बंद हो जाएंगे और जनता से लुभावने वादे करना भी बंद हो जाएगा

बुधवार को विधानसभा का पहला दिन व्यस्त रहा। कांग्रेस ने मौजूदा सरकार के अंतिम विधायी सत्र में आक्रामकता दिखाई। हालांकि, दिन के अंत में, सीएम ने उन विधायकों की मेजबानी की जो दूर-दूर से आए थे। चूंकि गुजरात में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, मुख्यमंत्री ने पार्टी के सभी विधायकों को अपने बंगले पर रात के खाने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने विधायकों के साथ डिनर डिप्लोमेसी की है। 14वीं विधानसभा का आखिरी सत्र और गुरुवार को  आखिरी दिन भी है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने एक स्नेहमिलन का आयोजन किया था।
 
दो दिवसीय सत्र का अंतिम दिन 22 सितंबर है
 
चुनाव की घोषणा होते ही भाजपा विधायक टिकट के लिए दौड़ा-दौड़ी शुरु हो जाएगी।  किसे टिकट मिलेगा और किसका काटा जाएगा, यह तय करने से पहले कैबिनेट सदस्यों और पार्टी विधायकों ने मुख्यमंत्री के बंगले में भोजन का स्वाद चखा। दो दिवसीय सत्र का अंतिम दिन 22 सितंबर है।  फिर भी, जब विधानसभा का सत्र चल रहा होता है, तो विधायकों को आमतौर पर मुख्यमंत्री द्वारा संरक्षित किया जाता है। चूंकि 2022 के विधानसभा चुनाव आ रहे हैं, मुख्यमंत्री टिकट का वादा नहीं कर सकते, लेकिन सरकारी भोजन उपलब्ध करा सकते हैं। जिस दिन से गुजरात में आचार संहिता लागू हो जाएगी, उस दिन से इस तरह के स्नेहमिलन बंद हो जाएंगे और जनता से लालची वादे करना भी बंद हो जाएगा।
 
भाजपा का कौन सा विधायक विधानसभा में होगा और कौन सा विधायक घर बैठेगा

आचार संहिता के बाद सरकारी वाहनों को पार्टी कार्य या चुनाव प्रचार के लिए नहीं ले जाया जा सकता है। सरकारी सर्किट हाउस में भी राजनीतिक बैठकें नहीं हो सकतीं। चुनाव आयोग की अनुमति के बिना सरकार कोई बदलाव नहीं कर सकती है। चूंकि विधानसभा का सत्र चल रहा था, सभी विधायक रात को गांधीनगर में रुके हुए थे, इसलिए मुख्यमंत्री ने यह लंच किया।  मुख्यमंत्री चुनाव से पहले ही 18 जितने समाज का स्नेह मिलन कर चुके हैं और अब उन्होंने अपनी पार्टी के विधायकों के साथ डिनर डिप्लोमेसी की है। भाजपा का कौन सा विधायक विधानसभा में होगा और कौन सा विधायक घर बैठेगा, यह तय नहीं है।
Tags: 0