अहमदाबाद : शिक्षा, उन्नत विचार और प्रगति की ललक, किसी भी समाज की बड़ी पूंजी : मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल

अहमदाबाद : शिक्षा, उन्नत विचार और प्रगति की ललक, किसी भी समाज की बड़ी पूंजी : मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में आहिर समाज का स्नेह मिलन कार्यक्रम आयोजित

मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल ने कहा है कि शिक्षा, उन्नत विचार और प्रगति की ललक, किसी भी समाज की सबसे पड़ी पूंजी है। उन्होंने कहा कि आहिर समाज ने शिक्षा और तालीम को प्राथमिकता देकर राज्य सरकार की कल्याणकारी नीति, योजनाओं और सुशासन का लाभ उठाते हुए उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है। गुजरात सरकार ने विकास की मुख्यधारा में हर किसी को जोड़कर प्रधानमंत्री के ‘सबका साथ, सबका विकास’ मंत्र को साकार किया है। सोमवार को गांधीनगर में आयोजित आहिर समाज के स्नेह मिलन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही। इस अवसर पर आहिर समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का भावपूर्ण अभिवादन किया।


प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में इस सरकार ने ‘अंत्योदय से सर्वोदय’ के विचार को साकार करने की नीति अपनाई है


मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में इस सरकार ने ‘अंत्योदय से सर्वोदय’ के विचार को साकार करने की नीति अपनाई है। सरकार का हमेशा यह प्रयास रहा है कि सरकारी योजनाओं का लाभ कतार में खड़े अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे और उसका भी सर्वग्राही वास हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात के विकास को सुदृढ़ और गतिशील बनाया है। कोरोना के चलते अनेक देश बर्बादी की कगार पर पहुंच गए थे, ऐसे समय में प्रधानमंत्री ने जिस तरीके से कोविड प्रबंधन किया, उसने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है। कोरोना की रोकथाम के उपाय, वैक्सीन निर्माण और दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान जैसे कदम उठाकर प्रधानमंत्री ने समय रहते देश को महामारी से उबार लिया है। 
आहिर समाज का स्नेह मिलन समारोह में बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहे

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश और गुजरात की अर्थव्यवस्था फल-फूल रही है


मुख्यमंत्री ने कहा कि इतने बड़े देश में सुधार लाना संभव ही नहीं है, इस मान्यता को तोड़कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छता अभियान, ओपन डिफेकेशन फ्री (खुले में शौच मुक्त) तथा उज्ज्वला और उजाला योजना जैसे जनहितकारी कार्यक्रमों को सफल बनाकर दिखाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश और गुजरात की अर्थव्यवस्था फल-फूल रही है, हाल ही में जारी रिपोर्ट के अनुसार भारत ने ब्रिटेन को पीछे छोड़कर विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था का स्थान प्राप्त कर लिया है। भारत की जीडीपी ग्रोथ रेट लगभग 13 फीसदी रही है।

प्रधानमंत्री के प्रयासों से देश में डिजिटल पेमेंट का चलन काफी बढ़ा है


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के प्रयासों से देश में डिजिटल पेमेंट का चलन काफी बढ़ा है। हमारे यहां दुनिया की शीर्ष डिजिटल अर्थव्यवस्था आकार ले रही है। श्री पटेल ने गुजरात की उपलब्धियों का विवरण देते हुए कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार गुजरात सरकार का आर्थिक प्रबंधन देश में सर्वश्रेष्ठ है। इस वर्ष का गुजरात सरकार का बजट गुजरात के इतिहास का सबसे बड़ा बजट है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली डबल इंजन की सरकार के परिणामस्वरूप गुजरात विकास के मार्ग पर तेज गति से आगे बढ़ रहा है।

दो दशक पहले गुजरात के गांवों में त्योहार या उत्सवों के दौरान बिजली आती थी


पूर्व मंत्री एवं विधायक वासणभाई आहिर ने कहा कि दो दशक पहले गुजरात के गांवों में त्योहार या उत्सवों के दौरान बिजली आती थी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उस परिस्थिति को आमूलचूल बदल दिया और आज राज्य में घर-घर और हर खेत में बिजली पहुंची है। पूर्व मंत्री और विधायक जवाहरभाई चावड़ा ने कहा कि आहिर समाज वचनबद्ध और कर्तव्यपरायण समाज है। बच्चों की शिक्षा, स्त्री शिक्षा और व्यापार-रोजगार के क्षेत्र में इस समाज ने समयोचित निर्णय कर उल्लेखनीय प्रगति की है।


 आहिर समाज भाजपा सरकार की विचारधारा और कार्यपद्धति का समर्थक है


भरतभाई डांगर ने कहा कि आहिर समाज वर्षों से भाजपा सरकार के सुशासन के मीठे फल चख रहा है। आहिर समाज भाजपा सरकार की विचारधारा और कार्यपद्धति का समर्थक है। शहरों से लेकर गांवों तक जनता को जिस तरह से विकास का लाभ मिल रहा है, उससे यह समाज भलीभांति परिचित है। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री प्रदीपसिंह वाघेला, बख्शी पंच (अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग) के अध्यक्ष उदयभाई कानगड़, पूर्व अध्यक्ष भगवानदास पंचाल, उपाध्यक्ष मयंक नायक, प्रदीपभाई डव, पूर्व राज्य मंत्री मुळूभाई बेरा, गांधीनगर आहिर समाज के अग्रणी भीमसिंह भाई सहित आहिर समाज के अग्रणी उपस्थित रहे।
Tags: 0