अहमदाबाद : महंगे मोबाइल के लालच में कांच के टुकड़े न खरीद लें? साणंद में पकड़ाया गिरोह

अहमदाबाद : महंगे मोबाइल के लालच में कांच के टुकड़े न खरीद लें? साणंद में पकड़ाया गिरोह

आरोपी हर साल गुजरात के अलग-अलग जिलों में आते थे और लाखों की ठगी कर फरार हो जाते थे

 साणंद पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। साणंद पुलिस ने यूपी की एक गिरोह को गिरफ्तार किया है जिसमें चार लोग शामिल हैं। एक और ऐसा गिरोह भी सामने आ रहा है जो गुजरात में सक्रिय है। आरोपी के तौर-तरीके जानकर आप भी चौक जाएंगे। क्योंकि आरोपी पलभर में लोगों को सस्ते में महंगे मोबाइल देने की बात कहकर ठगी कर फरार हो हो जाता था।

आरोपी जीआईडीसी क्षेत्र में प्रवासी मजदूरों को बनाते थे निशाना 


आरोपी साल में एक या दो बार गुजरात में इस तरह की धोखाधड़ी करता था और अपने गृहनगर उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर लौट जाता था। मिली जानकारी के अनुसार इस बात का खुलासा हुआ है कि आरोपी जीआईडीसी क्षेत्र में प्रवासी मजदूरों को अपना निशाना बना रहा था। साथ ही यह भी सामने आया है कि आरोपी गुजरात समेत महाराष्ट्र में इस तरीके से कई लोगों को ठग रहे हैं।

 पिछले 6 दिनों में 50 से अधिक लोगों के साथ धोखाधड़ी की है


अगर विस्तार से बात करें तो आरोपी किसी भी व्यक्ति को असली मोबाइल फोन दिखाते थे जिसकी कीमत 25 से 30 हजार है और फिर 4 से 5 हजार में देने की बात कहकर असली मोबाइल जेब में डालकर अन्य मोबाइल की तरह कुछ दे देते थे। गौरतलब है कि आरोपी ढक्कन में कांच का एक टुकड़ा डालता था और फेवक्विक को कवर की चेन में डालता था। जिससे जब तक मोबाइल खरीदने वाला मोबाइल फोन खोला और देखा, तब तक आरोपी अपने सह-आरोपी के साथ बाइक पर भाग जाता था। जांच में पता चला है कि ऐसे 2 गिरोह गुजरात में थे और उनमें से एक पकड़ा गया है जबकि दूसरा गिरोह अभी भी फरार है और इन लोगों ने पिछले 6 दिनों में 50 से अधिक लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। आरोपी हर साल गुजरात के अलग-अलग जिलों में आते थे और लाखों की ठगी कर फरार हो जाते थे। फिलहाल इन लोगों के पास से अलग-अलग सामान भी बरामद किया गया है। 
Tags: 0