अहमदाबाद : अहमदाबाद में नवरात्रि वाइब्रेंट फेस्टिवल की तैयारियां जोरों पर, लगाई जाएगी अटल ब्रिज की प्रतिकृति

अहमदाबाद :  अहमदाबाद में नवरात्रि वाइब्रेंट फेस्टिवल की तैयारियां जोरों पर, लगाई जाएगी अटल ब्रिज की प्रतिकृति

जीएमडीसी मैदान के आठ गेटों को हेरिटेज लुक दिया जाएगा

 नवरात्रि में बस कुछ ही दिन बचे हैं। इस वर्ष नवरात्रि को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। फिर इस साल नवरात्रि में दो साल बाद अहमदाबाद के जीएमडीसी ग्राउंड में महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है ताकि खेलैया गरबा कर सकें। इसको लेकर जीएमडीसी मैदान में सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। तैयारियों के तहत जीएमडीसी मैदान में मंच का निर्माण किया गया है। जीएमडीसी मैदान में प्रवेश के लिए इस साल कुल 8 गेट बनाए जाएंगे। जिसमें मुख्य द्वार को तीन दरवाजों की प्रतिकृति के रूप में बनाया गया है। इसी 
गेट से वीवीआईपी एंट्री दी जाएगी। जीएमडीसी मैदान के आठ गेटों को हेरिटेज लुक दिया जाएगा।

बारिश के कारण सभी मेहमानों की सुरक्षा के लिए जमीन पर 15 से ज्यादा डोम बनाए जाएंगे


अटलब्रिज का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, तो इसकी प्रतिकृति जीएमडीसी मैदान में भी देखने को मिलेगी। हालांकि इस रेप्लिका को हर तरफ से कवर किया जाएगा ताकि कोई बीच में न आए। इस साल बारिश के कारण सभी मेहमानों की सुरक्षा के लिए जमीन पर 15 से ज्यादा डोम बनाए जाएंगे। डोमों को विशेष रूप से जीवंत नवरात्रि उत्सव की तैयारियों के हिस्से के रूप में बनाया गया है। इसे वाटरप्रूफ बनाया गया है और इसे कोन शेप में इस तरह बनाया गया है कि अगर बारिश हुई तो डोम को नुकसान नहीं होगा।

गुजरात के लोगों को इस मैदान पर 9 दिन तक फ्री में गरबा खेलने की सुविधा मिलेगी


दो साल से कोरोना के चलते लोग घर और समाज में गरबा करने को मजबूर रहे। फिर इस साल कोरोना वायरस भी कम हुआ है और सरकार की मंजूरी से अब सार्वजनिक रुप से गरबा होगा। इसके अलावा इस साल प्रदेश के अंबाजी, बहुचराजी, पावागढ़ और चोटिला समेत नौ शक्तिपीठों पर गरबा का आयोजन किया जाएगा। अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में भी गरबा का आयोजन किया जाएगा। सबसे खास बात यह है कि गुजरात के लोगों को इस मैदान पर 9 दिन तक फ्री में गरबा खेलने की सुविधा मिलेगी। तैयारियों के तहत जीएमडीसी मैदान में मंच का निर्माण किया गया है।
Tags: 0