अहमदाबाद : रक्तदान जैसे लोकोपयोगी कार्यक्रम के माध्यम से समाज में जागृति आती है जागृति : मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल

अहमदाबाद : रक्तदान जैसे लोकोपयोगी कार्यक्रम के माध्यम से समाज में जागृति आती है जागृति :  मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल

सीएम ने अ. भा. ते. यु. परिषद, अहमदाबाद द्वारा आयोजित विश्व के सबसे बड़े रक्तदान अभियान-मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव का शुभारंभ कराया


मुख्यमंत्री भुपेंद्र पटेल ने शनिवार को अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद, अहमदाबाद द्वारा आयोजित विश्व के सबसे बड़े रक्तदान अभियान–मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव का शुभारंभ कराया। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेशभाई पटेल भी उपस्थित थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर तेरापंथ युवक परिषद द्वारा यह रक्तदान अभियान आयोजित किए जाने पर समाज के सभी अग्रणियों तथा युवाओं को अभिनंदन प्रेषित करते हुए कहा कि रक्तदान के लिए इतना बड़ा आयोजन पहली बार हो रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सदा-सर्वदा सेवा कार्यों को प्राथमिकता दी है


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सदा-सर्वदा सेवा के कार्यों को ही प्राथमिकता देते आए हैं। उन्होंने कहा कि साधारण से साधारण व अंतिम छोर के मानव तक सरकारी योजनाओं के लाभ पहुँचाने के लिए नरेन्द्र मोदी के निरंतर प्रयास रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रकार के लोकोपयोगी आयोजन के माध्यम से समाज में जागृति आती है। उन्होंने अपील की कि अधिक से अधिक युवा तथा समाज ऐसे अभियान में शामिल हों।

डेढ़ लाख युनिट रक्त एकत्र करने का लक्ष्य 


इस अवसर मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव के सलाहकार मुकेश गुगलिया ने कहा, “हमारा लक्ष्य देश तथा विदेश में प्रवासी भारतीय नागरिकों द्वारा लगभग 2000 रक्तदान शिविरों का आयोजन कर लगभग 1,50,000 यूनिट से अधिक रक्तदान प्राप्त करने का है। इस संस्था ने पूर्व में भी वर्ष 2012 व 2014 में 1 लाख से अधिक यूनिट रक्त एकत्र कर गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज़ कराया है।”कार्यक्रम में पार्षदगण, अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद, अहमदाबाद के अध्यक्ष, सदस्यगण, मेगा ब्लड डोनेशन ड्राइव से जुड़े वॉलंटियर्स तथा समाज के अग्रणी एवं युवागण उपस्थित थे।
Tags: 0