अहमदाबाद : एएमसी ने अधिक ऑक्सीजन देने वाले 1 लाख 75 हज़ार पेड़ लगा कर प्रधानमंत्री को उनके जन्म दिवस पर एक बड़ी भेंट दी

अहमदाबाद : एएमसी ने अधिक ऑक्सीजन देने वाले 1 लाख 75 हज़ार पेड़ लगा कर प्रधानमंत्री को उनके जन्म दिवस पर एक बड़ी भेंट दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने एएमसी द्वारा आयोजित वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ कराया

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन यानी एएमसी (अहमदाबाद महानगर पालका यानी अहमदाबाद मनपा) द्वारा शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर ‘हरियाला अहमदाबाद’ के संकल्प के साथ ‘मिशन मिलियन ट्रीज़’ के अंतर्गत पिराणा डम्प साइट के निकट वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ किया गया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने पेड़ लगा कर एएमसी के इस अभियान का शुभारंभ कराया।

प्रधानमंत्री द्वारा गुजरात में आरंभ किए गए सेवा यज्ञ तथा विकास यात्रा को हम तीव्र गति से आगे बढ़ा रहे हैं


इस अवसर पर अपने संबोधन में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सभी उपस्थित लोगों को प्रधानमंत्री के जन्म दिवस की शुभकामनाएँ प्रेषित कीं और कहा कि एएमसी ने अधिक ऑक्सीजन देने वाले 1 लाख 75 हज़ार पेड़ लगा कर प्रधानमंत्री को उनके जन्म दिवस पर एक बड़ी भेंट दी है। श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक विज़नरी नेता हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, “मोदी ने गुजरात में अपने मुख्यमंत्रित्व काल में जिस सेवा यज्ञ तथा विकास यात्रा का शुभारंभ कराया था, उसे हम तीव्र गति से आगे बढ़ा रहे हैं।”

 पिराणा डम्प साइट पर 1.75 लाख पेड़ लगाकर ऑक्सीजन पार्क तैयार करेगा


मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी ने कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन तथा प्रकृति का महत्व अधिक बेहतर ढंग से समझा है। प्राकृतिक संतुलन बनाए रखना आवश्यक है। श्री पटेल ने कहा कि क्लाइमेट की चिंता करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात में मुख्यमंत्री रहते हुए वर्षों पहले अलग क्लाइमेट चेंज विभाग आरंभ किया था। प्रधानमंत्री ने ‘बैट टुक बेज़िक’ का मंत्र दिया है। हम सभी साथ मिल कर प्रकृति का शोषण रोकते हुए प्राकृतिक संतुलन बनाए रखने के प्रयास करेंगे। यहाँ उल्लेखनीय है कि एएमसी द्वारा ‘हरियाला अहमदाबाद’ के संकल्प के साथ ‘मिशन मिलियन ट्रीज़’ के अंतर्गत पिराणा डम्प साइट पर 1 लाख 75 हज़ार पेड़ लगा कर ऑक्सीजन पार्क तैयार किया जाएगा।
इस कार्यक्रम में अहमदाबाद के महापौर किरीटभाई परमार, उप महापौर श्रीमती गीताबेन पटेल, सांसद किरीटभाई सोलंकी, अहमदाबाद मनपा आयुक्त  लोचन सेहरा, स्थानीय विधायक, मनपा पदाधिकारी, पार्षद, अधिकारी तथा बड़ी संख्या में नगरजन उपस्थित थे।
Tags: 0