चीते की चाल, बाज की नजर और कारोबार में गुजराती दिमाग! बैंक की एक भूल से इस गुज्जू ने बना लिया लाखों का मुनाफा

चीते की चाल, बाज की नजर और कारोबार में गुजराती दिमाग! बैंक की एक भूल से इस गुज्जू ने बना लिया लाखों का मुनाफा

अहमदाबाद के बापूनगर के रहने वाले रमेशभाई सागर के खाते में गलती से 11677 करोड़ रुपये जमा हो गए, फिर हुआ ऐसा......!

अगर आपके अकाउंट में अचानक गलती से करोड़ों रूपये आ जायेंगे तो आप क्या करेंगे? ज्यादा से ज्यादा उसे खर्च करेंगे और जब आपको पता हो कि बैंक आपसे पैसे वापस लेगी तो क्या करेंगे? फिलहाल अहमदाबाद के बापूनगर के रहने वाले रमेशभाई सागर ने जो किया वो जानकर आप हैरान जरुर रह जाओगे। दरअसल इस शख्स के खाते में गलती से 11677 करोड़ रुपये जमा हो गए। हालाँकि, इस व्यापारी ने अपनी बुद्धि का बहुत उपयोग किया

शेयर बाजार में सिर्फ आधा घंटा निवेश कर यह शख्स बन गया लखपति


आपको बता दें कि 26 जुलाई को सुबह 11:30 बजे रमेशभाई सागर नाम के शख्स के खाते में गलती से 11677 करोड़ रुपये जमा हो गए थे। ये रुपये उनके कोटक सिक्योरिटी डीमैट खाते में जमा किए गए थे। तब इस व्यक्ति ने सोचा कि यह पैसा मेरे खाते में थोड़े समय के लिए ही आया है। फिर बैंक इस पैसे को वापस ले लेगा। इसलिए उन्होंने 11677 करोड़ में से 2 करोड़ सिर्फ आधे घंटे के निफ्टी और बैंक निफ्टी में निवेश किया। जिसमें से उन्हें 1 घंटे के भीतर 5.43 लाख का मुनाफा हुआ। क्योंकि उसे पता था कि अगर पैसा बैंक का होगा तो बैंक उसे वापस ले लेगा।

इस बारे में रमेशभाई सागर का कहना है कि खाते में जमा की गई कुल राशि में से मैंने करीब 2 करोड़ रुपये बैंक निफ्टी कॉल-पुट में कारोबार किया था। उस समय जब मैंने शेयर बाजार में पैसा लगाया तो मुझे नुकसान का ख्याल आया, लेकिन मैं ज्यादा डरा नहीं क्योंकि मुझे शेयर बाजार की जानकारी थी। मुझे अंदाजा था कि बाजार इसी तरह काम करेगा। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि अचानक से मुझे 5.43 लाख रुपये का मुनाफा हो जाएगा। मुझे लाभ कमाने के बाद अच्छा लगा। यह घटना अब बहुत सार्वजनिक हो गई है।


शेयर बाजार में कैसे प्रवेश किया?


रमेशभाई कहते हैं, 'मेरा एक पुराना दोस्त था जो शेयर बाजार में काम करता था। उन्होंने मुझसे कहा कि शेयर बाजार में थोड़ा निवेश करना अच्छा रहेगा। तब से मैं 4-5 साल से शेयर बाजार में थोड़ा-थोड़ा करके काम कर रहा हूं। हालांकि, मुझे नहीं पता कि उस दोस्त को अभी तक पता चला है या नहीं। क्योंकि वह फिलहाल बाहर हैं और किसी संपर्क में नहीं हैं।

रमेशभाई कढ़ाई की दुकान चलाते हैं


आपको बता दें कि रमेशभाई बापूनगर में रहते हैं और घर के पास ही उनकी खुद की कढ़ाई की दुकान भी है। उनकी दुकान काफी साधारण है। इससे उन्हें हर महीने करीब 50 हजार रुपये मिलते हैं, लेकिन वह आमदनी सिर्फ 2-3 महीने की होती है, तो उसके बाद उन्हें सालभर बैठना पड़ता है। ऐसे में वे अतिरिक्त आय के लिए शेयर बाजार का सहारा लेते हैं।