अहमदाबाद : गांधीनगर से मुंबई के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 30 सितंबर से शुरू होगी

अहमदाबाद : गांधीनगर से मुंबई के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 30 सितंबर से शुरू होगी

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कालूपुर स्टेशन का दौरा किया

 देश की तीसरी और गुजरात की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस 30 सितंबर से गांधीनगर और मुंबई के बीच शुरू होगी, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कालूपुर स्टेशन का दौरा किया। उन्होंने झूला मीनारा को विकास से जोड़कर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की भी 
घोषणा की। "वंदे भारत एक्सप्रेस" सप्ताह में 6 दिन चलेगी। इस वंदे भारत के चेयरकार का किराया करीब 1200 रुपये और एक्जीक्युटिव मेंबर का किराया करीब 2500 रुपये तक हो सकती है।  रेल मंत्री ने कहा कि साल के अंत तक देश के सभी प्रमुख शहरों को जोड़ने वाली 75 वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई जाएंगी।


बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के तहत साबरमती में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब तैयार किया जा रहा है


साबरमती इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब फरवरी तक चालू हो जाएगा। बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट के तहत साबरमती में इंटीग्रेटेड ट्रांसपोर्ट हब तैयार किया जा रहा है। 3.54 हेक्टेयर में 332 करोड़ की लागत से तैयार हो रहे इस हब में दो भवनों के साथ ब्लॉक ए 9 मंजिल और ब्लॉक बी 7 मंजिल है। जिसमें भवन ए में कार्यालय तथा भवन बी में होटल, मॉल व अन्य स्टोर खोले जाएंगे। बुलेट ट्रेन के साबरमती स्टेशन को 10 मीटर चौड़े फुटओवर ब्रिज के जरिए इस हब की तीसरी मंजिल से जोड़ा जाएगा। जबकि हब की दूसरी मंजिल से 8 मीटर चौड़ा फुट ओवरब्रिज मेट्रो स्टेशन और बीआरटीएस स्टेशन के साथ-साथ साबरमती रेलवे स्टेशन को जोड़ेगा। अहमदाबाद के रास्ते जाने वाली ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे।
वस्त्राल से थलतेज और एपीएमसी से मोटेरा तक मेट्रो रूट 30 सितंबर से शुरू हो सकता है। शहर में मेट्रो फेज-1 में 40 किमी रूट में से करीब 38 किमी रूट थलतेज से थलतेज गांव तक करीब डेढ़ किमी रूट को छोड़कर लगभग पूरा हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस रूट का लोकार्पण कर सकते हैं।
Tags: 0