अहमदाबाद : अंबाजी में चारो तरफ पानी ही पानी, भारी बारिश में हाईवे बना 'समुद्र', दुकानों में घुसा पानी

अहमदाबाद : अंबाजी में चारो तरफ पानी ही पानी, भारी बारिश में हाईवे बना 'समुद्र', दुकानों में घुसा पानी

वाहन फंसने सहित लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा

 राज्य में लगातार तीसरे दिन मूसलाधार बारिश हुई है। भाद्रपद महीने में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं, वहीं अंबाजी में भी गरज के साथ मूसलाधार बारिश हुई हैं। जिससे निचले इलाकों में पानी भर गया है। जगह-जगह जलजमाव की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। इससे पहले भी अम्बाजी में मूसलाधार बारिश हुई थी। जहां हर तरफ पानी भरने के नजारे नजर आ रहे थे। मूसलाधार बारिश के कारण दृश्यता (विजीविलीटी) की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। वाहन फंसने सहित लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

हर बार बारिश में हाईवे का यही हाल होता है


भारी बारिश से अंबाजी में पानी ही पानी देखा जा रहा है। वहीं दूसरी ओर भारी बारिश के बाद उमस व गर्मी से लोग राहत महसूस कर रहे हैं। क्योंकि, पिछले कुछ समय से तेज उमस से लोग परेशान थे और बारिश का इंतजार कर रहे थे। वहीं मेघराजा ने मानो लोगों के मन की बात सुन ली हो और खूब बारिश बारिश की है। ऐसे में माहौल भी ठंडा हो गया है। अंबाजी के मुख्य राजमार्ग पर भी बारिश के पानी का बहाव तेज है। यहां नदी जैसा नजारा देखने को मिल रहा है। जिससे यातायात निश्चित रूप से प्रभावित हो रहा है। हर बार बारिश में हाईवे का यही हाल होता है। वहीं, मेले के लिए अस्थाई दुकानें लगाने वाले लोगों को भी पानी भर जाने से नुकसान हुआ है।  

सौराष्ट्र के भावनगर और अमरेली में भारी बारिश की संभावना


गौरतलब है कि अगले पांच दिनों तक पूरे गुजरात में अच्छी बारिश होगी। कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। दक्षिण गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। सौराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में भी कुछ स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात में जहां भी बारिश होगी वहां बिजली गिरने  की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी 12 सितंबर को सूरत, नर्मदा, तापी, छोटाउदपुर, बड़ौदा, साबरकांठा, बनासकांठा, मेहसाणा और गांधीनगर में एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। सौराष्ट्र के भावनगर और अमरेली में भारी बारिश हो सकती है।
Tags: 0