अहमदाबाद : गुजरात कांग्रेस की बड़ी खबर, चुनाव नहीं लड़ेंगे कांग्रेस के दिग्गज!

अहमदाबाद :  गुजरात कांग्रेस की बड़ी खबर, चुनाव नहीं लड़ेंगे कांग्रेस के दिग्गज!

गुजरात कांग्रेस के 5 दिग्गज नेता चुनाव नहीं लड़ेंगे

 गुजरात विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, राजनीतिक गतिविधियां तेज होती जा रही हैं। चुनाव के उत्साह के बीच गुजरात कांग्रेस को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने आई है। गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता चुनाव नहीं लड़ेंगे। सूत्रों की मानें तो गुजरात कांग्रेस के 5 दिग्गज नेता चुनाव नहीं लड़ेंगे। इन पांच नेताओं में कांग्रेस के वरिष्ठ और अग्रिम पंक्ति के नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं।

उम्मीदवारों को मैदान में उतारकर चुनाव प्रचार करेंगे दिग्गज

के मुताबिक गुजरात कांग्रेस के 5 दिग्गज नेता चुनाव नहीं लड़ेंगे। प्रदेश अध्यक्ष और विपक्ष के नेता समेत वे अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। सीधे मैदान में कूदने के बजाय, जगदीश ठाकोर रणनीति और अभियानों के प्रभारी होंगे। जगदीश ठाकोर के साथ अन्य दिग्गज नेता चुनाव नहीं लड़ेंगे। भरतसिंह सोलंकी, शक्तिसिंह गोहिल का नाम भी इस सूची में शामिल है। वह विधानसभा चुनाव भी नहीं लड़ेंगे। दूसरी ओर, विपक्ष के नेता सुखराम राठवा भी उम्र के कारण चुनाव नहीं लड़ने का मन बना चुके हैं। सूत्रों की मानें तो सिद्धार्थ पटेल भी इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। ये दिग्गज नेता चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि अन्य उम्मीदवारों को मैदान में उतारने और राज्य भर में उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के मूड में हैं।

आगामी विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए असली लड़ाई साबित होगा

गौरतलब है कि आगामी विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए असली लड़ाई साबित होगा।  क्योंकि इससे पहले 2017 के चुनाव में पाटीदार मुद्दा था, जिससे कांग्रेस को ज्यादा सीटें मिलीं, लेकिन 2022 में ऐसा कोई मुद्दा नहीं है। ऐसे में अगर कांग्रेस के दिग्गज नेता हारते हैं तो उनकी नाक कट जाएगी, ये भी वजह हो सकती है। दूसरा, यह हो सकता है कि आलाकमान ने युवाओं को अधिक अवसर देने या नए चेहरों को अवसर देने का निर्णय लिया हो।
Tags: