अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में नायक-भोजक समाज का स्नेहमिलन समारोह का हुआ आयोजन

अहमदाबाद :  मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में नायक-भोजक समाज का स्नेहमिलन समारोह का हुआ आयोजन

नायक-भोजक समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का हर्षपूर्वक अभिवादन किया तथा मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 हज़ार रुपए प्रदान किए

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि सर्वांगीण विकास की पहली शर्त है शिक्षा। गुजरात सरकार ने शिक्षा क्षेत्र में समयानुकूल परिवर्तन लाकर विद्यार्थियों तथा युवा पीढ़ी को अत्याधुनिक शिक्षा देने के सभी प्रयास किए हैं। श्री पटेल सोमवार को गांधीनगर में आयोजित नायक-भोजक समाज के स्नेहमिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि एक समय गुजरात में प्राथमिक विद्यालयों में ड्रॉपआउट रेशियो 35 प्रतिशत से अधिक था, जो आज घट कर 3 प्रतिशत से भी कम रह गया है। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात की दो दशकों की विकास यात्रा का सुखद परिणाम है।
समारोह में मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में सभी लोगों को शिक्षकों एवं शिक्षा का महत्व समझाया। इस अवसर पर नायक-भोजक समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का हर्षपूर्वक अभिवादन किया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात ने पिछले दो दशकों में शिक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य, अंतरढाँचागत विकास, उद्योग, रोज़गार, कृषि, ऊर्जा जैसे सभी क्षेत्रों में उत्तरोत्तर प्रगति कर नए सोपान पार किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी के दिशा-निर्देश में गुजरात देश का ग्रोथ इंजन तथा मॉडल स्टेट बना है।
उन्होंने कहा कि पिछले 8 वर्षों से गुजरात को डबल इंजन सरकार का लाभ मिल रहा है। केन्द्र तथा राज्य सरकार की योजनाओं का सीधा और त्वरित लाभ जनता को व्यापक रूप से मिलने लगा है। हम प्रधानमंत्री द्वारा योजनाओं के सेचुरेशन-परिपूर्णता के सुझाए गए विचार का अनुकरण कर सरकार की जनहितकारी योजनाओं का लाभ डिजिटल टेक्नोलॉजी के माध्यम से जन-जन को पहुँचा रहे हैं। 
नायक-भोजक समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का हर्षपूर्वक अभिवादन किया
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कहा कि नीति आयोग की अभिनव रिपोर्ट के अनुसार गुजरात सरकार का वित्तीय प्रबंधन देश में सर्वश्रेष्ठ है। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में हुए इस वित्तीय प्रबंधन के कारण ही गुजरात आर्थिक विषयों में सक्षम राज्य बना है। उन्होंने कहा कि कोविड महामारी में हमने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश तथा राज्य की अर्थव्यवस्था को गतिमान रखा और विकास कार्य अवरुद्ध नहीं होने दिए। यह इस सरकार की बड़ी उपलब्धि है। 
बड़ी संख्या में नायक-भोजक समाज के लोग मौजूद रहे
उन्होंने कहा कि आज जब कोविड महामारी या रूस-यूक्रेन युद्ध के फलस्वरूप विश्व भर के देशों की अर्थव्यवस्थाएँ ठप हो गई हैं, तब हमारा देश 13.5 प्रतिशत जीडीपी रेट दर्ज़ कर ब्रिटेन को पीछे छोड़ते हुए विश्व की पाँचवी अर्थव्यवस्था बना है। कई विरोधी इस उपलब्धि की अवगणना कर गुजरात एवं देश के विकास की छवि को धूमिल करने को मथ रहे हैं, परंतु वे इस मिथ्या प्रयास में सफल नहीं होने वाले हैं। इस समारोह में नायक-भोजक समाज के अग्रणी सर्वश्री सोमभाई नायक, जयंतीभाई नायक, बक्शी पंच (ओबीसी आयोग) के पूर्व अध्यक्ष भगवानदास पंचाल, मयंकभाई नायक, यतिनभाई नायक, उमंगभाई नायक, मीनाक्षीबेन नायक, जयकर भोजक आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर नायक-भोजक समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री राहष कोष के लिए 51 हज़ार रुपए का स्वैच्छिक योगदान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को अर्पित किया।
Tags: 0