अहमदाबाद : सड़कों पर मवेशियों से होने वाले दुर्घटना को लेकर ट्रैफिक पुलिस एक्शन में, 116 मामले दर्ज

अहमदाबाद : सड़कों पर मवेशियों से होने वाले दुर्घटना को लेकर ट्रैफिक पुलिस एक्शन में, 116 मामले दर्ज

गुजरात हाईकोर्ट के टकराव के बाद अहमदाबाद नगर निगम के साथ अहमदाबाद सिटी पुलिस भी जाग गई है और अहमदाबाद शहर की सड़कों पर मवेशियों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए शहर की पुलिस ने विशेष अभियान चलाया है। सार्वजनिक सड़कों पर चारा बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

ट्रैफिक पुलिस के इस विशेष अभियान के दौरान 7 दिन में 116 केस किए गए हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा चारे के मामले की बात करें तो ट्रैफिक ईस्ट में 35 केस, ट्रैफिक वेस्ट में 20 केस, जोन-1 में जीरो केस, जोन-2 में 8 केस, जोन-3 में 2 केस, जोन-4 में 11 केस, जोन-5 में 21 केस, जोन-7 में 8 केस और जोन-7 में 11 केस कुल 116 केस किए जा चुके हैं।

राज्य में लंबे समय से विभिन्न शहरों और तालुकों में, मवेशियों द्वारा मोटर चालकों पर हमले और आवारा मवेशियों के कारण दुर्घटनाओं की घटनाएं बढ़ रही हैं, गुजरात उच्च न्यायालय ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और स्थानीय प्रशासन को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश करने परशहर भर में मवेशी पकड़ने वाली पार्टी राउंड द क्लाक काम कर रही है। विशेष रूप से शहर की यातायात पुलिस ने 26 अगस्त से 10 सितंबर तक सार्वजनिक सड़कों पर घास-चारा बेचकर दुर्घटना का आमंत्रित करने वालों के खिलाफ अभियान चलाएगी। जिसमें अब तक पूरे अहमदाबाद में 116 केस किए जा चुके हैं।
Tags: 0