अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में माली समाज का स्नेहमिलन समारोह आयोजित

अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में माली समाज का स्नेहमिलन समारोह आयोजित

भाजपा सरकार दो दशक से अधिक समय से गुजरात की जनता को सुशासन व विकास के मीठे फल चखा रही है

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि राज्य सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात के विभिन्न वर्गों तथा समाजों की भावना-मांग को समझते हुए उन्हें साथ रख कर कार्यरत् है। गुजरात में सड़क-मार्ग, ऊर्जा, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य जैसी सुविधाएँ सर्वव्यापी बनी हैं और अब गुजरात विकास के नूतन सीमाचिह्नों (माइलस्टोन्स) को पार कर आगे बढ़ रहा है। श्री पटेल शुक्रवार को गांधीनगर में आयोजित गुजरात के माली (माळी) समाज के स्नेहमिलन समारोह में संबोधित कर रहे थे। इस समारोह में माली समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का अभिवादन किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि दो-ढाई दशक पूर्व गुजरात की जो स्थिति थी, उसे आज की पीढ़ी ने देखा या अनुभव नहीं किया है। उस समय जनता को सड़क-मार्ग, पानी, बिजली जैसी आधारभूत (बुनियादी) आवश्यकताओं के लिए भी संघर्ष करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात की कमान संभान संभालने के बाद व्यापक परिवर्तन का आरंभ हुआ। गुजरात विकास के मार्ग पर तीव्र गति से आगे बढ़ने लगा। आज स्थिति यह है कि सरकार ने गुजरात के 98 प्रतिशत घरों में नल से जल पहुँचा दिया है। माँ नर्मदा का नीर ठेठ कच्छ के अंतिम छोर के गाँव तक बह रहा है। पानी को 200 तल जितनी ऊँचाई पार करा कर आदिजाति क्षेत्रों के सुदूरवर्ती घरों में उपलब्ध कराया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि वर्तमान में कुछ लोग गुजरात के विकास को नकार रहे हैं, झूठे वादे कर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। जिन्हें वादे पूरे करने ही नहीं हैं, ऐसे ग़ैरज़िम्मेदार लोगों के लिए अन्यों को दिवास्वप्न दिखाना अत्यंत ही सरल होता है। उन्होंने कहा कि गुजरात की भाजपा सरकार दो दशकों से अधिक समय से गुजरात की जनता को सुशासन व विकास के मीठे फल चखा रही है। जनता को जो वचन दिए, उनका पालन करके दिखाया और वादे पूरे करने के दायित्व का यह सरकार भली-भाँति निर्वहन कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृव में राज्य सरकार ने ठोस व दृढ़ निर्णायकता का प्रदर्शन करते हुए गुजरात के विकास एवं जनकल्याणकारी कार्यों को उचित गति दी है।

ज्योतिबा फुले नारी शिक्षा, कन्या शिक्षा के आदि ज्योतिर्धर हैं : मुख्यमंत्री 
माली समाज को संबोधित करते मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल


मुख्यमंत्री ने इस संदर्भ में सोलर पॉलिसी, सोलर रूफ़टॉप योजना, इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी, कोविड महामारी विरोधी टीकाकरण अभियान आदि विषयों में राज्य सरकार के विशिष्ट कार्यों व उपलब्धियों की विस्तार से सूक्ष्मतापूर्वक जानकारी दी। उन्होंने इस अवसर पर माली समाज के नागरिकों द्वारा शिक्षा; विशेषकर कन्या शिक्षा के प्रति जागृति-सक्रियता दिखाए जाने का स्वागत करते हुए कहा कि ज्योतिबा फुले नारी शिक्षा, कन्या शिक्षा के आदि ज्योतिर्धर हैं। 

ज्योतिबा फुले के जीवन कार्य तथा बोध से प्रेरणा लेकर गुजरात सरकार ने भी कन्या शिक्षा के लिए अनेक सफल प्रयास, योजनाएँ-परियोजनाएँ आरंभ किए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ‘सबका साथ-सबका विकास’ मंत्र का अनुकरण करते हुए गुजरात की 20 वर्षों की विकास यात्रा तय की है। अब इस मंत्र में ‘सबका विश्वास-सबका प्रयास’ के जुड़ने से मानो सोने में सुगंध घुल गई है। गुजरात के सभी समाजों के सहयोग व आशीर्वाद के परिणामस्वरूप हमारी इस विकास यात्रा को कोई रोक नहीं पाएगा। इस अवसर पर माली समाज के अग्रणी कनैयालाल माली, घनश्यामभाई माली, श्रीमती दीप्तिबेन अमरकोटिया एवं बक्शी (ओबीसी) आयोग मोर्चे के पूर्व अध्यक्ष  भगवानदास पंचाल उपस्थित थे।
Tags: 0