अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में रामानंदी समाज का स्नेहमिलन कार्यक्रम आयोजित हुआ

अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की उपस्थिति में गांधीनगर में रामानंदी समाज का स्नेहमिलन कार्यक्रम आयोजित हुआ

मुख्यमंत्री ने रामानंदी साधुओं को शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया, रामानंदी समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का ऊष्मापूर्ण अभिवादन किया

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि डबल इंजन सरकार के परिणामस्वरूप गुजरात में विकास तथा जनकल्याण के कार्यों के स्पीड व स्केल;दोनों बढ़े हैं। सरकार योजनाओं को सेचुरेशन (परिपूर्णता) की ओर ले जा रही है, तो इन्फ़्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट क्षेत्र में गुजरात नित-नई उपलब्धियाँ दर्ज़ करा रहा है। श्री पटेल गुरुवार को गांधीनगर में आयोजित रामानंदी समाज के स्नेहमिलन समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर श्री पटेल ने रामानंदी साधु-संन्यासियों को शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हमें विकास की राजनीति सिखाई है। आपने अलग-अलग दलों-नेताओं के अलग-अलग सुर सुने होंगे, परंतु भारतीय जनता पार्टी की सरकारों का हमेशा से एक ही सुर-विकास का सुर रहा है। श्री भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में गुजरात में जनता सरकार के जनहितकारी दृष्टिकोण तथा सुशासन का अनुभव कर रही है, तो पिछले 8 वर्षों से केन्द्र व राज्य;दोनों सरकारों के विकासोन्मुखी संयुक्त प्रयासों को भी लोगों ने देखा है।

गुजरात की 20 वर्षों की विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में वर्तमान सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी


इस संदर्भ में उन्होंने कहा कि गुजरात सरकार की जो योजनाएँ हैं, उनका लाभ अंतिम छोर के मानव तक पहुँचने लगा है। बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि सुविधाएँ व्यापक बनी हैं। केन्द्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत गुजरात को उसके उचित भाग व लाभ मिलने लगे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के अंत्योदय के संकल्प को साकार करने तथा गुजरात को देश का ग्रोथ इंजन बनाए रखने के लिए इस वर्ष सरकार ने गुजरात के इतिहास का सबसे बड़ा बजट दिया है। गुजरात की 20 वर्षों की विकास यात्रा को आगे बढ़ाने में वर्तमान सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी।

उन्होंने कहा कि पहले गुजरात और अब समग्र देश को सुशासन, विकास एवं प्रगति की राह पर ले जाने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के हाथ हम सभी को मिल कर मज़बूत करने हैं। इस अवसर पर रामानंदी समाज के गुजरात अध्यक्ष श्री श्री चंदूभाई साधु ने कहा कि रामानंदी समाज शताब्दियों से भगवान रामचंद्रजी को पूजता आया है और उनका अनुकरण करता आया है। यह समाज सदैव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा सरकार की विकास की नीति-रीति का समर्थन कर उसके साथ खड़ा रहा है। इस स्नेहमिलन कार्यक्रम में रामानंदी समाज के अग्रणी  आर. के. वैष्णव, धर्माचार्य श्री चैतन्यशंभू महाराज, श्रीमती रीटाबेन सहित अग्रणी भाई-बहन उपस्थित थे।
Tags: 0