अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का एक और किसान हितैषी निर्णय, 111 गांवों के 6 हजार से अधिक किसान होंगे लाभान्वित

अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का एक और किसान हितैषी निर्णय, 111 गांवों के 6 हजार से अधिक किसान होंगे लाभान्वित

खारीकट-फतेवाड़ी योजना का लगभग 35 हजार हेक्टेयर का सिंचित क्षेत्र सरदार सरोवर नर्मदा योजना के सिंचित क्षेत्र में शामिल किया जाएगा

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने राज्य के 111 गांवों के किसानों को सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी मुहैया कराने के उदार दृष्टिकोण से एक और क्रांतिकारी कृषि हितैषी निर्णय किया है। मुख्यमंत्री के इस निर्णय के अनुसार खारीकट-फतेवाड़ी योजना के लगभग 35 हजार हेक्टेयर सिंचित क्षेत्र को सरदार सरोवर नर्मदा योजना के सिंचित क्षेत्र में शामिल कर लिया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि नियमित पानी के अभाव में खारीकट-फतेवाड़ी योजना के इस लगभग 35 हजार हेक्टेयर सिंचित क्षेत्र को पिछले कई वर्षों से सिंचाई के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा था। इतना ही नहीं, अब तक सरदार सरोवर योजना से संभव हो उतना पानी इस सिंचित क्षेत्र को प्रदान कर खेती को बचाया गया था।

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने इन 111 गांवों के लगभग 35 हजार हेक्टेयर सिंचित क्षेत्र को सरदार सरोवर योजना के सिंचित क्षेत्र में शामिल करने का त्वरित निर्णय कर लंबे समय से लंबित इस समस्या का सुखद हल निकाला है। मुख्यमंत्री  भूपेंद्र पटेल के इस किसान हितकारी निर्णय के परिणामस्वरूप 111 गांवों के 6,000 से अधिक किसानों को भी सिंचाई के लिए सरदार सरोवर के सिंचित क्षेत्रों के किसानों को मिलने वाले निर्धारित पानी की तरह ही नर्मदा का पानी मिलने लगेगा।
Tags: 0