अहमदाबाद : मोदक प्रतियोगिता में 58 वर्षीय पुरुष 100 ग्राम के 12 लड्डू खाकर बना विजेता

अहमदाबाद :  मोदक प्रतियोगिता में 58 वर्षीय पुरुष 100 ग्राम के 12 लड्डू खाकर बना विजेता

पिछले साल जामकंडोरणा के पुरुष ने 13 लड्डू खाकर प्रतियोगिता में पुरस्कार जीता था

 गणेश चतुर्थी के अवसर पर ब्रह्म सोशल ग्रुप द्वारा लगातार 13वें वर्ष मोदक लड्डू, जो गणपति बापा को अत्यंत प्रिय है। लड्डू खाने का एक अनूठी ओपन सौराष्ट्र प्रतियोगिता का सफल आयोजन किया गया था। जिसमें पूरे सौराष्ट्र से कुल 31 प्रतियोगियों ने भाग लिया और भाणवड के फतेपुरा निवासी नवीनचंद्र नाम के 58 वर्षीय पुरुष ने 12 लड्डुओं को खाने के साथ पहला स्थान हासिल किया।

जामनगर में लगातार 13 साल से ओपन सौराष्ट्र मोदक आरोगवानी प्रतियोगिता हो रही है। सौराष्ट्र के बच्चों, महिलाओं और पुरुषों सहित कुल 31 प्रतियोगियों ने मोदक प्रतियोगिता में भाग लिया। जामनगर ब्रह्मा सोशल ग्रुप हर साल गणेश चतुर्थी के अवसर पर एक प्रतियोगिता आयोजित करता है। जिसमें आधे घंटे के अंदर कंटेस्टेंट्स को चूरमा के लड्डू बनाने हैं जो 100 ग्राम प्रति लड्डू के हिसाब से हैं और जिसमें दाल के साथ ड्राई फ्रूट्स भी मिलाए गए हैं। प्रतियोगिता में किसी भी जाति के लोग भाग ले सकते हैं।

ओपन सौराष्ट्र मोदक प्रतियोगिता में पहली बार भाग लेते हुए पुरुष वर्ग में भाणवड के नवीनचंद्र ने 12 लड्डू खाकर बाजी मार लिया यानी विजाते घोषित किये गये। वहीं महिलाओं में जामनगर की पद्मिनी गजेरा को 9 लड्डू खाने (आरोगी) पर पहला नंबर मिला है। जबकि बच्चों में केविन वढेर को सबसे पहले 9 लड्डू आरोगी प्रथम स्थान मिला है। पिछले साल जामकंडोरणा के पुरुष ने 13 लड्डू खाकर प्रतियोगिता में पुरस्कार जीता था। तो महिला प्रतियोगियों के नाम 11 लड्डू का रिकॉर्ड भी है।
Tags: 0