अहमदाबाद : दूधसागर डेयरी के पूर्व चेयरमैन विपुल चौधरी का बड़ा बयान

अहमदाबाद : दूधसागर डेयरी के पूर्व चेयरमैन विपुल चौधरी का बड़ा बयान

विपुल चौधरी ने विसनगर से चुनाव लड़ने का दिया संकेत

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। बीजेपी जहां लगातार छठी बार सरकार बनाने के लिए जोर लगा रही है, वहीं कांग्रेस 27 साल के राजनीतिक वनवास को खत्म करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। आम आदमी पार्टी वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। 2022 के विधानसभा चुनाव की लड़ाई में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

मेहसाणा सीट को एक राजनीतिक प्रयोगशाला माना जाता है और यहगा 1990 से भाजपा का एक चक्रिय शासन है। 1962 से 1990 तक स्वतंत्र पार्टी और कांग्रेस का दबदबा था लेकिन अब वह अतीत की बात बन चुका है। फिर विपुल चौधरी ने मेहसाणा में एक अहम बयान दिया है। विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही नेताओं के टिकट की मांग बढ़ गई है। विधायक गोविंद पटेल ने कहा कि अगर पार्टी उन्हें टिकट देती है तो वह चुनाव लड़ेंगे। विपुल चौधरी विसनगर से टिकट मिलने पर चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

अपने राज के लिए एवं राजनीति में सक्रिय होने के लिए समाज को ही बांटने की राजनीति अब गुजरात में शुरू हो गई है। चौधरी समाज अब धीरे-धीरे आगे आ रहा है। विपुल चौधरी ने मेहसाणा में कहा, मैं बीजेपी से जुड़ा हूं। अगर बीजेपी आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देती है तो मैं चुनाव लड़ूंगा। मैंने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी के हाथों खेस पहना है।

आपको बता दें कि मेहसाणा अर्बुदा सेना की बुधवार को जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई। अरबुदा सेना की कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक रंग देखने को मिला। विपुल चौधरी ने विसनगर से चुनाव लड़ने का संकेत देकर राजनीतिक खेमे में तहलका मचा दिया है। ज्ञात हो कि दूधसागर डेयरी में चुनाव हारने वाले विपुल चौधरी, हरिभाई चौधरी के समूह वर्तमान में शक्ति प्रदर्शन में व्यस्त हैं। इसलिए अब राजनीतिक लाभ के लिए समाज का उपयोग किया जा रहा है। विपुल चौधरी कुछ समय पहले बीजेपी नेताओं से नाराज थे। लेकिन आज उन्होंने अचानक उनका सुर बदल गया है और अपना अस्तित्व बनाये रखने के लिए प्रयास कर रहे हैं।

दूधसागर से सत्ता गंवाने के बाद विपुल चौधरी अब विधानसभा चुनाव में सक्रिय हो गए हैं। अब यह भी सवाल है कि क्या राजनीतिक नेताओं को समाज को मोहरा बनाकर राजनीतिक पद मिलेगा? विपुल चौधरी पूर्व में राज्य स्तरीय गृह मंत्री रह चुके हैं। विपुल चौधरी शंकरसिंह वाघेला सरकार में बहुत प्रभावशाली थे।
Tags: 0