अहमदाबाद : राज्य सरकार की विकास नीति-रीति किसी एक समाज तक सीमित नहीं : मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल

अहमदाबाद : राज्य सरकार की विकास नीति-रीति किसी एक समाज तक सीमित नहीं : मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल

गुजरात के वणझारा समाज द्वारा द्वारा आयोजित स्नेहमिलन समारोह में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का परम्परागत पगड़ी पहना कर अभिवादन किया गया

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गुजरात का जो विकास हुआ है, वह सबकी नज़रों के सामने है और इसीलिए गुजरात की जनता का प्रेम-आशीर्वाद पिछले दो दशकों से गुजरात की भाजपा सरकार को मिल रहा है। श्री पटेल गुरुवार को गांधीनगर में आयोजित गुजरात वणझारा समाज के स्नेहमिलन समारोह में संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर समाज के अग्रणियों ने मुख्यमत्री का परम्परागत पाघ (पगड़ी) पहना कर स्वागत तथा अभिवादन किया। इसकेसाथ ही राज्य के विभिन्न सामाजिक वर्गों के साथ मुख्यमंत्री  भूपेंद्र पटेल के स्नेहमिलन की एक और कड़ी गुरुवार को सम्पन्न हुई, जिसमें समग्र गुजरात के वणझारा समाज के लोग सहभागी हुए।

इस कार्यक्रम में भूपेंद्र पटेल ने कहा कि गुजरात भारत में फ़ाइनेंशियली स्ट्रॉन्ग-आर्थिक रूप से सबसे सुदृढ़ राजय बना है। परिणामस्वरूप इस वर्ष टीम गुजरात ने राज्य के इतिहास का सबसे बड़ा बजट दिया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की विकास नीति-रीति किसी एक समाज तक सीमित नहीं होती है। सरकार को प्रत्येक समाज की चिंता करनी होती है तथा सभी समाजों के उत्कर्ष के लिए प्रयासरत रहना होता है। पिछले एक वर्ष में टीम गुजरात ने सबके साथ-सबके विकास का नारा सार्थक किया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने विचरणशील तथा विमुक्त जातियों के कल्याण के लिए जो क़दम उठाए हैं, वे सर्वविदित हैं। सरकार ने इन जातियों के पता-ठिकाना रहित लोगों को सिर पर स्थायी छत-पक्के मकान और भूमि अधिकार दिए हैं। सरकार ने इन जातियों  के बच्चों-विद्यार्थियों को शिक्षा में सहायता करने के लिए हॉस्टल भी बनाए हैं।

डबल इंजन की सरकार का लाभ गुजरात को पिछले 8 वर्षों से मिल रहा


मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुजरात द्वारा 20 वर्षों में कृषि, जल प्रबंधन, सिंचाई, पशुपालन, उद्योग जैसे क्षेत्रों में की गई प्रगति का विस्तृत विवरण देते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार का लाभ गुजरात को पिछले 8 वर्षों से मिल रहा है। परिणामस्वरूप केन्द्र एवं राज्य सरकार की जनहितोन्मुखी योजनाएँ सैचुरेशन-परिपूर्णता की ओर जा रही हैं। इस अवसर पर वणझारा समाज के अध्यक्ष जे. डी. वणझारा ने समाज की प्रगति, शिक्षा क्षेत्र में समाज के विकास तथा इसमें सरकार की सहायक भूमिका की विस्तारपूर्वक समीक्षा की।

ओबीसी मोर्चे के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष  भगवानदास पंचाल ने सभी उपस्थितों का आभार व्यक्त करते हुए प्रतिबद्धता व्यक्त की कि वणझारा समाज सदैव भारतीय जनता पार्टी की सरकार के साथ रहेगा। कार्यक्रम में विजयभाई वणझारा, नारणभाई वणझारा, मयंकभाई तथा वणझारा समाज के अग्रणी भाई-बहन उपस्थित रहे।
Tags: 0