अहमदाबाद : ‘स्वागत ऑनलाइन जनशिकायत निवारण कार्यक्रम’ में अगस्त में कुल 2073 समस्याओं का निवारण

अहमदाबाद : ‘स्वागत ऑनलाइन जनशिकायत निवारण कार्यक्रम’ में अगस्त में कुल 2073 समस्याओं का निवारण

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में आयोजित राज्य स्तरीय स्वागत ऑनलाइन कार्यक्रम में 7 समस्याओं का त्वरित निवारण

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में गुरुवार को आयोजित राज्य स्तरीय स्वागत ऑनलाइन शिकायत निवारण कार्यक्रम में 6 ज़िलों के नागरिकों की 7 समस्याओं का त्वरित निवारण लाया गया। स्वागत ऑनलाइन कार्यक्रम ने जनता की शिकायतों-समस्याओं-प्रस्तुतियों को सुन कर टेक्नोलॉजी के माध्यम से उनका निवारण लाने में कुंजीरूपी भूमिका निभाई है। श्री पटेल ने इस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ़्रेंस द्वारा जुड़े विभिन्न ज़िला प्रशासिक अधिकारियों से स्पष्ट रूप से कहा कि जनता की समस्याओं को अल्पकाल में सुलझाएँ तथा सुखद निवारण किया जाए और ऐसी शिकायतों के मामलों में स्थानीय स्तर पर निर्णायकता के साथ त्वरित कार्यवाही कर शिकायत का निपटान किया जाए। यही इस कार्यक्रम की सार्थकता है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात में अपने मुख्यमंत्रित्व काल के दौरान राज्य के नागरिकों की समस्याओं-प्रस्तुतियों का टेक्नोलॉजी के माध्यम से स्थल पर ही निवारण करने के लिए इस ‘स्टेट वाइड अटेंशन ऑन ग्रिवेंसेज़ थ्रू एप्लिकेशन ऑफ़ टेक्नोलॉजी अर्थात् SWAGAT’ का शुभारंभ कराया है। तद्अनुसार हर महीने के चौथे गुरुवार को गांधीनगर में मुख्यमंत्री की उपस्थिति में राज्य स्तरीय स्वागत कार्यक्रम आयोजित होता है। इस गुरुवार यानी 25 अगस्त को आयोजित इस बार के स्वागत कार्यक्रम में पोरबंदर, राजकोट, अहमदाबाद, साबरकाँठा, खेडा तथा वडोदरा आदि ज़िलों के नागरिकों की शिकायतों का निवारण लाया गया।

अगस्त-2022 में ग्रामीण, तहसील, ज़िला तथा राज्य स्तरीय स्वागत कार्यक्रमों में कुल 2,835 प्रस्तुतियों में से 2,073 का सुखद निपटान किया गया है।
गुरुवार को आयोजित स्वागत कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री ने ज़िलों के उच्चाधिकारियों तथा प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संवाद कर सम्बद्ध ज़िलों में लम्पी वायरस की स्थिति की जानकारी प्राप्त की और आवश्यक निर्देश भी दिए। इस स्वागत कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव पंकज जोशी, सम्बद्ध विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिवगण, प्रधान सचिवगण एवं सचिवगण उपस्थित रहे।
Tags: 0