अहमदाबाद : गुजरात सरकार ने किया विभिन्न वर्ग के नागरिकों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान का कार्य

अहमदाबाद : गुजरात सरकार ने किया विभिन्न वर्ग के नागरिकों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान का कार्य

गांधीनगर में आयोजित स्नेहमिलन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का राणा समाज के अग्रणियों ने किया अभिनंदन

मुख्यमंत्री  भूपेंद्र पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में गुजरात की जनता को जो डबल इंजन की सरकार का लाभ मिल रहा है, उसके परिणामस्वरूप योजनाओं और विकास कार्यों का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक भलीभांति पहुंचा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना और किसान सम्मान निधि योजना जैसी योजनाओं के मार्फत गुजरात सरकार ने विभिन्न वर्ग के नागरिकों के सामाजिक-आर्थिक उत्थान का कार्य किया है। यह बात उन्होंने बुधवार को गांधीनगर में आयोजित राणा समाज के स्नेहमिलन कार्यक्रम में कही। इस अवसर पर राणा समाज के अग्रणियों ने मुख्यमंत्री का भावभीना अभिनंदन किया।


प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में देश में डिजिटल क्रांति हुई


मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के देश का नेतृत्व संभालने के बाद भारतवासियों ने कई बड़े और लाभदायी प्रशासनिक परिवर्तनों की अनुभूति की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में देश में डिजिटल क्रांति हुई, देश में नवीकरणीय ऊर्जा के इस्तेमाल का चलन बढ़ा है और दुनिया भर में भारत की प्रतिष्ठा नई ऊंचाइयों पर पहुंची है। विशाल भू-भाग और एक बड़ी आबादी वाले देश के रूप में भारत के विकसित बनने को लेकर उठने वाले सवालों के बीच आदरणीय मोदी जी ने देश का नेतृत्व कर ‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ की संकल्पना को साकार किया है। 
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का राणा समाज के अग्रणियों ने किया अभिनंदन

‘सबका साथ, सबका विकास’ मंत्र को साकार करने में गुजरात अग्रणी


उन्होंने कहा कि यदि योग्य नेता मिले तो एक देश कैसे क्रांतिकारी कदम उठा सकता है और विकास के मार्ग पर लंबी छलांग लगा सकता है, इसकी प्रतीति गत 8 वर्षों में देशवासियों को हुई है। प्रत्येक समाज को साथ रखते हुए ‘सबका साथ, सबका विकास’ मंत्र को साकार करने में गुजरात अग्रणी है। राणा समाज के अग्रणी और पूर्व मंत्री रणजीतभाई गिलीटवाला ने कहा कि राणा समाज शिक्षित और दीक्षित बनकर विकास की राह पर अग्रसर है। राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाकर राणा समाज और अधिक सक्षम और सबल बना है। 
संत ज्ञानेश्वरदास जी महाराज ने कहा है कि राणा समाज धर्मप्रेमी समाज है। गुजरात सरकार के सर्वसमावेशी विकास के दृष्टिकोण के परिणामस्वरूप राणा समाज को पिछले दो दशकों में आवश्यक तमाम सहायता मिली है।
विधायक अरविंदभाई राणा ने कहा कि प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में गुजरात का जो विकास हुआ है, उसके चलते पिछले दो दशकों से सभी समाजों-वर्गों का समर्थन भाजपा सरकार को मिल रहा है और आगे भी मिलेगा। इस अवसर पर बख्शी आयोग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  उदय कानगड़, नवीनभाई तथा राणा समाज के अग्रणी भाई-बहन उपस्थित रहे।
Tags: 0