अहमदाबाद : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा अहमदाबाद में आयोजित ‘फोटो प्रदर्शनी’ का उद्घाटन किया

अहमदाबाद :  मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा अहमदाबाद में आयोजित ‘फोटो प्रदर्शनी’ का उद्घाटन किया

मुख्यमंत्री के करकमलों से विजेता फोटोग्राफर्स को पुरस्कार वितरित

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंगलवार को फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा अहमदाबाद में आयोजित ‘फोटो प्रदर्शनी’ का उद्घाटन किया। विश्व फोटोग्राफी दिवस उत्सव के अंतर्गत एलिसब्रिज क्षेत्र में स्थित रविशंकर कला दीर्घा (आर्ट गैलरी) में आयोजित इस ‘फोटो प्रदर्शनी’ में लगभग 160 सुंदर व दुर्लभ चित्र (तसवीरें) प्रदर्शित किए गए हैं। मुख्यमंत्री ने इन चित्रों को अत्यंत रुचिपूर्वक देखा। उन्होंने कैमरा के माध्यम से स्मृतिपूर्ण क्षणों की खींची गई तसवीरों की प्रशंसा करते हुए फोटोग्राफरों को अभिनंदन भी दिया।

लगभग 160 सुंदर व दुर्लभ तसवीरें एक ही स्थान पर देखने का सुनहरा अवसर


लगभग 30 वर्ष पूर्व स्थापित फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन के 31 सदस्यों द्वारा इस प्रदर्शनी में कोरोना काल से लेकर अब तक खींची गई तसवीरें रखी गई हैं। फोटोग्राफरों ने इन तसवीरों में प्राकृतिक सौंदर्य, रीति-रिवाज़ तथा मानवीय संवेदना के अतिरिक्त कोरोना काल में सरकार द्वारा टेस्टिंग से लेकर उपलब्ध कराई गई सुविधाओं को उजागर करने वाले विषयों को कैमरा में उकेरा है। इनमें से श्रेष्ठ तसवीरें इस प्रदर्शनी में प्रदर्शित की गई हैं।

रविशंकर कला दीर्घा में आगामी 28 अगस्त तक खुली रहेगी ‘फोटो प्रदर्शनी


इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के करकमलों से श्रेष्ठ तसवीरों के लिए फोटोग्राफरों सर्वश्री अमित दवे, शैलेष सोलंकी तथा धवल भरवाड को क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार तथा 10 फोटोग्राफरों को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किए गए। यह फोटो प्रदर्शनी जनसामान्य के लिए आगामी 28 अगस्त तक खुली रहेगी। प्रदर्शनी प्रात: 11 से रात्रि 8 बजे के दौरान देखी जा सकेगी। इस फोटो प्रदर्शनी के उद्घाटन अवसर पर राज्यसभा के सदस्य सांसद नरहरि अमीन, अहमदाबाद महानगर पालिका की स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेष बारोट, शहर भाजपा अध्यक्ष अमितभाई शाह तथा स्थानीय विधायक राकेशभाई शाह आदि भी उपस्थित रहे।
Tags: