अहमदाबाद : विधानसभा चुनाव से पहले शंकर सिंह वाघेला प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी का ऐलान करेंगे

अहमदाबाद : विधानसभा चुनाव से पहले शंकर सिंह वाघेला प्रजा शक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी का ऐलान करेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला चुनाव से पहले अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा करेंगे

 गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसका मतलब है कि चुनाव की गिनती अब महीनों दूर है। राज्य में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी कर रही हैं। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला नई पार्टी बनाने जा रहे हैं। शंकर सिंह वाघेला कुछ ही दिनों में इस नई पार्टी की घोषणा करेंगे।
मिली जानकारी के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला राज्य में चुनाव से पहले नई पार्टी का ऐलान करेंगे। शंकर सिंह प्रजाशक्ति डेमोक्रेटिक पार्टी लाएंगे। इस बारे में शंकर सिंह वाघेला घोषणा करेंगे। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में भी शंकर सिंह ने जन विकल्प के नाम से पार्टी बनाई थी।
ये होंगे पार्टी के मुद्दे
गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच मुकाबला होने जा रहा है। अब बापू की नई पार्टी के ऐलान के बाद विधानसभा चुनाव में चार पार्टियों के बीच मुकाबला होगा। शंकर सिंह की पार्टी के मुद्दे भी सामने आ चुके हैं। जिसके अनुसार सालाना 12 लाख तक कमाने वाले परिवार को 12 लाख सालाना का हेल्थ कवर मिलेगा। 12 लाख तक की आय वाले परिवारों के बच्चों को ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। इसके अलावा बेरोजगार युवाओं को रोजगार और बेरोजगारी भत्ता की भी घोषणा की जाएगी।
सुब्रमण्यम स्वामी ने शंकर सिंह से मुलाकात की
बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह से भी मुलाकात की है। स्वामी ने ट्वीट किया कि आज वह जनसंघ के अपने पुराने मित्र शंकर सिंह वाघेला से मिले। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, 'आज मैं जनसंघ के पुराने मित्र, पूर्व विधायक, सांसद, केंद्रीय मंत्री और जनसंघ के महासचिव रहे शंकर सिंह वाघेला से मिला। भाजपा और कांग्रेस से मतभेदों के बाद उनकी अपनी पार्टी है। लेकिन जब वे जनसंघ में थे तो बहुत अच्छे दोस्त थे। उनसे बहुत सालों बाद मिला हूं।'
Tags: 0