अहमदाबाद : क्राइम ब्रांच ने 28 लाख की एमडी ड्रग्स के साथ 4 को किया गिरफ्तार

अहमदाबाद : क्राइम ब्रांच ने 28 लाख की एमडी ड्रग्स के साथ 4 को किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों का आपराधिक इतिहास है और उनके खिलाफ अहमदाबाद में शिकायत दर्ज की गई है

 अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने शहर में आ रही एमडी ड्रग्स के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में राजा बाबू, जो पुलिस का मुखबिर भी था और लाल दरवाजा पर लारी गल्ला यानी सड़क के किनारे  व्यवसाय करता था, लॉकडाउन के कारण कारोबार बंद होने और  लोगों की देनदारी होने के बाद एमडी ड्रग्स के काले कारोबार में शामिल हो गया। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों की पहचान इद्रीश उर्फ ​​इदु शेख, मोहम्मद इरफान उर्फ ​​राजा बाबू शेख, धनुष उर्फ ​​बिट्टू आसोदिया और मनु 
रबारी के रूप में की है। क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली कि कुछ लोग मुंबई के पास रोपड़ा चार रास्ता के पास से अहमदाबाद में ड्रग्स ला रहे हैं। कार के पहुंचते ही क्राइम ब्रांच ने पीछा कर आरोपी को गिरफ्तार कर 28 लाख रुपये की 289 ग्राम एमडी नशीला पदार्थ बरामद किया है।
पुलिस ने आरोपियों से प्रारंभिक पूछताछ में खुलासा किया है कि इन चारों आरोपियों में इद्रीश उर्फ ​​इदु और राजा बाबू पिछले आठ महीने से चार बार एमडी ड्रग्स की मात्रा लेकर आए हैं और अब तक आरोपी इन दवाओं को मुंबई से लाते थे और फिर इनकी खुदरा बिक्री करते थे। पुलिस की गिरफ्त में आने से पहले आरोपी आदिल से मुंबई एमडी ड्रग्स की मात्रा लेने गया था जो कि डोंगरी मुंबई का रहने वाला है। वहां से यात्रा कर सूरत आए और बाद में आरोपी धनुष और मनु को एक वाहन के जरिए सूरत हाईवे से अहमदाबाद ले जाते समय मुख्य तस्करों को पकड़ लिया गया।  
अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने एमडी ड्रग्स के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है
गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों का आपराधिक इतिहास है और उनके खिलाफ अहमदाबाद में शिकायत दर्ज की गई है। इन आरोपियों में इद्रीश को अहमदाबाद के पालड़ी थाने में शराबबंदी और अपराध शाखा में हथियार रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जबकि राजाबाबू को सार्वजनिक सूचना के उल्लंघन के अपराध में करंज में गिरफ्तार किया गया था। गौरतलब है कि आरोपी राजाबाबू लालदरवाजा में  लारी गल्ले यानी सड़क के किनारे धंधा कर रहा था। साथ ही वह अन्य  लारी धारकों से रंगदारी लेकर आतंकित करता था। 
लेकिन करंज के पूर्व पुलिस अधिकारियों के सहयोग से राजाबाबू का दबदबा बढ़ता गया था। अफसर बदले तो आरोपित राजाबाबू अपनी दूसरी पत्नी के साथ  करंज क्षेत्र छोड़कर जुहापुरा चला गया  और लॉकडाउन में लोगों द्वारा रंगदारी नहीं देने पर आरोपी एमडी ड्रग्स तस्कर बन गया। आरोपी इद्रीश की पत्नी खुशबू भी पहले एमडी ड्रग्स का कारोबार करती थी। तब धनुष और मनु रबारी, जो कुछ समय से नशीले पदार्थों के धंधे में लिप्त थे, पेडलर बनने से पहले ही पकड़े गए। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से धनुष ने कमीशन के तौर पर रुपये नहीं 20 ग्राम ड्रग्स की मांग की। देखना होगा कि निकट भविष्य में मुंबई का नशा तस्कर आदिल कब पकड़ा जाएगा।
Tags: