अहमदाबाद : गांव के लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे उड़ाए लाखों रुपये

अहमदाबाद : गांव के लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, ऐसे उड़ाए लाखों रुपये

आरोपी ऑर्बिट कंसल्टेंसी के झूठे नाम से गांव के लोगों को ठग रहे थे

 राज्य में साइबर अपराध की संख्या खतरनाक रूप से बढ़ती जा रही है। अब प्रदेश के गांवों में ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। गुजरात राज्य साइबर अपराध प्रकोष्ठ और सीआईडी ​​अपराध शाखा ने राज्यव्यापी धोखाधड़ी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है कि आरोपी राज्य के गांवों में रहने वाले लोगों को निशाना बना रहे थे। जानकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों को सूरत और अमरेली से गिरफ्तार किया गया है। 
जानकारी के मुताबिक आरोपी ऑर्बिट कंसल्टेंसी के झूठे नाम से गांव के लोगों को ठग रहे थे। वे लोगों से बैंक के दोस्तों और छात्रों को लैपटॉप के साथ मदद करने के लिए फॉर्म भरते थे। वे फॉर्म के साथ लोगों से 210 और 560 रुपये वसूल करते थे। साथ ही लैपटॉप पर बताए गए जीआर स्कैन कोड से ठगी की सूचना मिल रही है।
पता चला है कि इस गिरोह ने 222 लेन-देन कर 6 लाख 78 हजार से अधिक की ठगी की है। गिरफ्तार 2 आरोपियों विपुल बोरसानिया और पीयूष गोल के खिलाफ आईपीसी की धारा 406, 419, 420 और 120 (बी) और आईटी एक्ट की धारा 66 (डी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही इस गिरोह में और कौन शामिल है और कितनी जगहों पर इस तरह का धोखाधड़ी किया है, इसकी जांच की जा रही है। गौरतलब है कि आरोपी विपुल के खिलाफ अब तक 5 से ज्यादा अपराध दर्ज किए जा चुके हैं। जिसमें उसे गिरफ्तार भी किया गया है। पता चला है कि ये अपराध अहमदाबाद समेत अन्य जिलों में हुए हैं।
Tags: 0