अहमदाबाद : गुजरात अपनी सकारात्मक व्यापार नीति के कारण देश-विदेश के निवेशकों को आकर्षित करने में सफल : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

अहमदाबाद :  गुजरात अपनी सकारात्मक व्यापार नीति के कारण देश-विदेश के निवेशकों को आकर्षित करने में सफल : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के कर कमलों से अहमदाबाद में आईटीसी नर्मदा होटल का उद्घाटन

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेलने बुधवार को अहमदाबाद में आईटीसी नर्मदा होटल का उद्घाटन करते हुए कहा कि गुजरात की परम्परा और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए इस होटल का निर्माण हुआ है; जो हम सभी के लिए एक गर्व की बात है। आज आईटीसी गुजरात में कई सारे क्षेत्रों में कार्यरत् है और गुजरात की इकोनॉमी (अर्थव्यवस्था) में महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। श्री पटेल ने कहा कि गुजरात अपनी सकारात्मक व्यापार नीति के कारण आज देश-विदेश के निवेशकों को आकर्षित करने में सफल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्रभाई मोदी द्वारा गुजरात के विकास को दी गई दिशा के कारण देश-विदेश के अनेक निवेशक गुजरात की ओर आकर्षित हुए हैं; जिससे गुजरात देश का ग्रोथ इंजन बना है।
इस अवसर पर आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष संजीव पुरी ने कहा,“हम अहमदाबाद में आईटीसी के सिग्नेचर हॉस्पिटैलिटी लैण्डमार्क ‘आईटीसी नर्मदा’ को लॉन्च करते हुए अत्यंत गौरव की अनुभूति कर रहे हैं। भारत में आईटीसी की प्रतिष्ठित प्रॉपर्टीज़ (सम्पत्तियों) की विरासत पर निर्मित आईटीसी नर्मदा होटल गुजरात के समृद्ध विरासत, वैभव एवं विविधतापूर्ण संस्कृति को दिया गया सम्मान है। यह राज्य का प्रथम ऐसा होटल है; जिसे सस्टेनेबिलिटी तथा पर्यावरण संरक्षण के लिए एलईईडी प्लेटिनम प्रमाणपत्र प्राप्त हुआ है।”आईटीसी लिमिटेड के एग्ज़ीक्यूटिव डाइरेक्टर (कार्यपालक निदेशक)  नकुल आनंद ने कहा, “वैभवशाली होटलों के हमारे पोर्टफ़ोलियो में आईटीसी नर्मदा के जुड़ने से पश्चिम भारत में हमारी उपस्थिति अधिक मज़बूत हुई है। अहमदाबाद के पास पूर्णत: अनूठी संस्कृति एवं परम्पराएँ हैं।” 
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने बुधवार को अहमदाबाद में आईटीसी नर्मदा होटल का उद्घाटन किया
उल्लेखनीय है कि आईटीसी लिमिटेड ने भारत की प्रथम यूनेस्को वर्ल्ड हेरिटेज सिटी अहमदाबाद में प्रीमियर लग्ज़री होटल आईटीसी नर्मदा के उद्घाटन की घोषणा की है। आईटीसी नर्मदा गुजरात की प्रथम लीड प्लेटिनम प्रमाणित और भारत में आईटीसी होटलों के वैभवशाली कलेक्शन का 15वाँ होटल है।  अहमदाबाद शहर के व्यस्ततम् व्यावसायिक क्षेत्र में अत्यंत अनुकूल स्थान पर स्थित यह होटल 70 मीटर, 19 मंज़िलें तथा 291 कमरों का भव्य ढाँचा है। 
इस अवसर पर अहमदाबाद के महापौर किरीटभाई परमार, अहमदाबाद महानगर पालिका आयुक्त लोचन सेहरा, विधायक सर्वश्री किशोरभाई चौहाण, बलराम थावाणी, अहमदाबाद महानगर पालिका स्थायी समिति के अध्यक्ष हितेशभाई बारोट, भाजपा अग्रणी अमितभाई शाह तथा राज्य पुलिस महानिदेशक आशिषभाई भाटिया उपस्थित रहे।
Tags: 0