अहमदाबाद : अब कक्षा-10 का पेपर लीक, परीक्षा पूर्ण होने से पहले हल किया गया पेपर सोशल मीडिया पर वायरल

अहमदाबाद : अब कक्षा-10 का पेपर लीक,  परीक्षा पूर्ण होने से पहले हल किया गया पेपर सोशल मीडिया पर वायरल

कांग्रेस ने मामले की जांच की मांग की है। दूसरी ओर, बोर्ड ने कहा कि पेपर लीक नहीं हुआ था

गुजरात में पेपर लीक का सिलसिला जारी है। इस बार प्रतियोगी परीक्षा नहीं बल्कि कक्षा 10 का पेपर लीक हुआ है। इस समय कक्षा 10 के हिंदी विषय का हल किया हुआ पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कांग्रेस ने मामले की जांच की मांग की है। दूसरी ओर, बोर्ड ने कहा कि पेपर लीक नहीं हुआ था, लेकिन एक छात्र द्वारा वायरल किया जा सकता था जिसने परीक्षा देने के बाद इसे हल किया था। शनिवार को सुबह 10 बजे कक्षा 10 हिंदी का पेपर था। दूसरी ओर, यह दावा किया जा रहा है कि परीक्षा समाप्त होने से आधे घंटे पहले पेपर वायरल हो गया था।
इस मामले में गुजरात शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष ए.जे. शाह का कहना है कि पेपर लीक नहीं हुआ था। परीक्षा का समय सुबह 10 बजे था और परीक्षा साढ़े दस बजे समाप्त हुई। यह पेपर एक बजे से सोशल मीडिया पर घूम रहा है, इसलिए हो सकता है कि यह पेपर किसी छात्र ने जल्दी छोड़ दिया हो और उसने इसे हल करके सोशल मीडिया पर किसी को भेज दिया। 
इसे लेकर कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने कहा कि सरकार को इस पर जवाब देना चाहिए। पेपर कैसे बाहर आया। ऐसा कैसे हो सकता है कि पेपर एक बजे निकल गया और एक मिनट में पेपर हल कर निकल गया और अपलोड कर दिया? मनीष दोशी ने आगे कहा कि अधिकारी भले ही सरकार की चापलूसी कर रहे हों, लेकिन गुजरात में लाखों छात्रों का करियर सवालों के घेरे में है। गुजरात सरकार छात्रों के भविष्य के साथ इस तरह का खेल कैसे खेल सकती है? गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वाघानी गुजरात में अच्छी शिक्षा का दावा करते हैं और यहां  पेपर लीक की घटनाएं होती हैं। अब वे लाखों छात्रों के भविष्य के बारे में क्या कहेंगे। 
Tags: